24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Paralympics 2024: दूसरे दिन भारत पर हुई पदकों की बरसात, खाते में जुड़ा चौथा मैडल

Paralympics 2024 खेलों के दूसरे दिन भारत ने जीते कुल 4 पदक

निशानेबाज अवनी लेखरा और मोना अग्रवाल ने पेरिस Paralympics 2024 में महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्टैंडिंग SH1 फाइनल में भारत के लिए क्रमशः स्वर्ण और कांस्य पदक जीता.

अवनी, जिन्होंने तीन साल पहले टोक्यो में भी स्वर्ण पदक जीता था, ने 249.7 के कुल स्कोर के साथ खेलों का रिकॉर्ड बनाया, जबकि मोना ने 228.7 के कुल स्कोर के साथ कांस्य पदक जीता.

Paralympics 2024: Preethi Pal ने जीता ब्रोंज

इस बीच, स्प्रिंटर प्रीति पाल ने महिलाओं की 100 मीटर T35 फाइनल में कांस्य पदक जीतकर भारत के लिए तीसरा पदक पक्का किया। प्रीति 14.21 सेकंड के समय के साथ तीसरे स्थान पर रहीं. वह पैरा खेलों में भारत के लिए पदक जीतने वाली पहली स्प्रिंटर हैं.

उत्तर प्रदेश के मेरठ की 24 वर्षीय एथलीट ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए जिया झोउ और कियानकियान की चीनी जोड़ी के पीछे तीसरा स्थान हासिल किया. जिया ने 13.58 सेकंड के प्रभावशाली प्रदर्शन के साथ पोडियम पर शीर्ष स्थान प्राप्त किया और गौ ने 13.74 सेकंड का समय लेकर रजत पदक जीता.

Image 399
Preethi pal clinches bronze

प्रीति ने इस साल की शुरुआत में कोबे में आयोजित विश्व पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2024 में कांस्य पदक जीतकर पेरिस खेलों के फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था. पिछले साल हांग्जो में पैरा एशियाई खेलों में वह दो पदकों से चूक गई थीं, लेकिन पेरिस में पदक की प्रबल दावेदार थीं.

Also Read: Paris Paralympics 2024: पेरिस पैरालंपिक में भारत का धमाल, अवनि, मोना के बाद मनीष ने जीता मेडल

Paris Paralympics: Manish Narwal के हाथों आया सिल्वर

टोक्यो खेलों के स्वर्ण पदक विजेता निशानेबाज मनीष नरवाल ने शुक्रवार को पेरिस पैरालिंपिक में पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल (एसएच1) स्पर्धा में रजत पदक जीतने से पहले कड़ी टक्कर दी.

Image 400
Manish narwal

22 वर्षीय नरवाल, जिन्होंने टोक्यो में 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता था, काफी समय तक बढ़त बनाए हुए थे, लेकिन लगातार खराब स्कोर के कारण वह पिछड़ गए और अनुभवी दक्षिण कोरियाई निशानेबाज जो जोंगडू के आगे बढ़त हासिल कर ली. भारतीय पिस्टल निशानेबाज शिवा नरवाल के बड़े भाई नरवाल ने 234.9 का स्कोर किया, जबकि जोंगडू ने 237.4 के कुल स्कोर के साथ स्वर्ण पदक जीता.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें