24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कैंपस : एएफएमसी पुणे ने एमबीबीएस प्रवेश के लिए रिवाइज्ड स्क्रीनिंग कटऑफ घटायी

मेडिकल काउंसेलिंग कमेटी (एमसीसी) ने नीट-यूजी काउंसेलिंग के राउंड-1 में आर्म्ड फोर्स मेडिकल कॉलेज (एएफएमसी) पुणे के लिए रिवाइज्ड कट ऑफ जारी की है.

-कम संख्या में पहुंचे कैडिंडेट और कई मेडिकल जांच में अनफिट हुए

-फीमेल कैंडिडेट्स के लिए 675 अंक व मेल कैंडिडेट्स के लिए 656 अंक किया गया कटऑफ

संवाददाता, पटना

मेडिकल काउंसेलिंग कमेटी (एमसीसी) ने नीट-यूजी काउंसेलिंग के राउंड-1 में आर्म्ड फोर्स मेडिकल कॉलेज (एएफएमसी) पुणे के लिए रिवाइज्ड कट ऑफ जारी की है. नीट यूजी-2024 के स्कोर व रैंक के आधार पर ये आवेदन मांगे गये थे. एएफएमसी पुणे में एमबीबीएस पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए स्क्रीनिंग प्रक्रिया 27 अगस्त को शुरू हुई थी, लेकिन वहां पर रिपोर्ट करने वाले कैंडिडेट की संख्या काफी कम रही और रिपोर्ट करने वालों में भी अधिकांश स्टूडेंट्स मेडिकल जांच में अनफिट करार दे दिये गये. इसके बाद रिवाइज्ड कटऑफ जारी कर स्टूडेंट्स को बुलाया गया है. एलन कैरियर इंस्टीट्यूट के कैरियर काउंसेलिंग एक्सपर्ट पारिजात मिश्रा ने बताया कि पूर्व में एएफएमसी पुणे ने स्क्रीनिंग कटऑफ को फीमेल कैंडिडेट्स के लिए 720 में 681 अंक व मेल कैंडिडेट्स के लिए 720 में 666 अंक रखा था. 30 अगस्त शुक्रवार को एएफएमसी, पुणे ने वेबसाइट पर उपरोक्त कैंडिडेट्स के अलावा एक अतिरिक्त सूची प्रकाशित की है, जिसके तहत कैंडिडेट्स की रिवाइज्ड स्क्रीनिंग कटऑफ को फीमेल कैंडिडेट्स के लिए 720 में 675 अंक व मेल कैंडिडेट्स के लिए 720 में 656 अंक कर दिया गया है.

31 अगस्त शाम छह बजे तक देनी होगी स्वीकृति

पारिजात मिश्रा ने बताया कि उपरोक्त रिवाइज्ड शॉर्टलिस्ट किये गये कैंडिडेट्स को अपनी स्वीकृति देना आवश्यक है. वे एएफएमसी पुणे में स्क्रीनिंग प्रक्रिया के लिए 31 अगस्त शाम छह बजे तक इमेल भेजकर शीर्षक नीट यूजी 2024 के लिए एएफएमसी एमबीबीएस प्रवेश स्क्रीनिंग में भाग लेने की इच्छा, नीटी यूजी रोल नंबर और नीट यूजी स्कोर का उल्लेख करते हुए एएफएमसी के ऑफिशियल इमेल आइडीः oicadmission@gmail.com पर भेज सकते है. कैंडिडेट्स को अपने शेड्यूल के अनुसार एएफएमसी, पुणे रिपोर्ट करना है. उसमें टोएलर (टेस्ट ऑफ इंग्लिश लॉजिकल एंड रीजनिंग) साइकोलॉजिकल टेस्ट तथा पर्सनल इंटरव्यू में शामिल होना है. इन सब को क्लियर करने के बाद एक फाइनल मेरिट बनेगी और उसी मेरिट के अनुसार 125 मेल कैंडिडेट व 25 फीमेल कैंडिडेट का एडमिशन होगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें