22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सिपाही भर्ती स्थल पर मेडिकल टीम तैनात

अभ्यर्थियों के बेहोश होने की घटना के बाद जिला प्रशासन सक्रिय

मेदिनीनगर. पलामू में उत्पाद विभाग के सिपाही पद पर बहाली को लेकर चियांकी हवाई अड्डा परिसर में अभ्यर्थियों की शारीरिक जांच एवं दौड़ करायी जा रही है. जिला प्रशासन ने जांच स्थल पर दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की है. शुक्रवार को दंडाधिकारी के रूप में सखीचंद दास, चंदन कुमार ठाकुर एवं हरेंद्र कुमार गुप्ता प्रतिनियुक्त थे. शारीरिक जांच के बाद दौड़ की प्रक्रिया में शामिल अभ्यर्थियों के बेहोश होने की घटना के बाद वहां मेडिकल टीम तैनात की गयी है. सिविल सर्जन डॉ अनिल कुमार ने चियांकी हवाई अड्डा पहुंचकर वहां की स्थिति का जायजा लिया. उन्होंने बताया कि चियांकी हवाई अड्डा परिसर में चार चिकित्सक एवं 15 स्वास्थ्य कर्मियों की टीम तैनात की गयी है. जो शिफ्ट के अनुसार अभ्यर्थियों का इलाज करेंगे. साथ ही वहां छह एंबुलेंस लगाये गये हैं. अभ्यर्थियों की तबीयत खराब होने पर उन्हें एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया जा रहा है. इधर सिविल सर्जन ने मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज अस्पताल (एमएमसीएच) पहुंचकर अभ्यर्थियों के इलाज का जायजा लिया. उन्होंने इमरजेंसी वार्ड में बेड की कमी होने की स्थिति में आइसोलेशन वार्ड का उपयोग करने का सुझाव प्रभारी अधीक्षक डॉ आरके रंजन को दिया. बताया कि उत्पाद विभाग के सिपाही बहाली में शामिल अभ्यर्थियों के इलाज की विशेष व्यवस्था करने की जरूरत है. इनके इलाज के लिए पांच चिकित्सक एवं 15 स्वास्थ्य कर्मियों की टीम लगायी जाये. इलाज की अलग व्यवस्था होने से किसी भी अभ्यर्थी को परेशानी नहीं होगी.

अस्पताल में अफरा तफरी का माहौल

सिपाही बहाली की दौड़ में शामिल अभ्यर्थियों के बेहोश होने के कारण अस्पताल में काफी भीड़ हो गयी थी, जिससे अफरा तफरी का माहौल बन गया था. कई अभ्यर्थी इलाज के दौरान दर्द से कराह रहे थे, तो कई छटपटा रहे थे. इस वजह से उनका इलाज करने में स्वास्थ्य कर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी. चिकित्सकों का कहना है कि गर्मी में दौड़ने की वजह से अभ्यर्थी बेहोश हो रहे हैं. एक घंटा में 10 किमी दौड़ना है. गोड्डा से आये अभ्यर्थी पांडु मुर्मू ने बताया कि गर्मी में दौड़ने में काफी परेशानी हो रही है.

अस्पताल में भर्ती अभ्यर्थी

बहाली में शामिल पैनल द्वारा बताया गया कि राहुल कुमार, संजय सिंह, बबलू कुमार, राहुल कुमार राय, धीरज सिंह, राकेश कईबरता, आफताब आलम, अजय कुमार यादव, घनश्याम कुमार वर्मा, रवि राज, उज्जवल कुमार गुप्ता, अनुराग मिश्रा, सुभाष कुमार, प्रवीण कुमार यादव, नीलम मुर्मू, नीतीश कुमार यादव, दिनेश कुमार दास, विकास कुमार, अर्जुन कुमार महथा, रणजीत राम व संजीव कुमार शर्मा सहित अन्य दौड़ने के क्रम में बेहोश होकर गिर पड़े थे. इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दो अभ्यर्थी रिम्स रेफर किये गये हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें