24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Biharsharif News : स्मार्ट मीटर नहीं लगाने पर पूरे गांव की काट दी गयी बिजली

Biharsharif News : जिले के बरबीघा प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत कबीरपुरा गांव में पिछले चार दिनों से अंधेरा छाया हुआ है.बिजली विभाग ने पूरे गांव की बिजली काट दी है.

Biharsharif News : बरबीघा. जिले के बरबीघा प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत कबीरपुरा गांव में पिछले चार दिनों से अंधेरा छाया हुआ है.बिजली विभाग ने पूरे गांव की बिजली काट दी है. बिजली विभाग द्वारा यह कार्रवाई गांव वालों द्वारा स्मार्ट मीटर लगाने में सहयोग नहीं करने पर की गई है.

बिजली नहीं रहने के कारण गांव में पानी के लिए भी हाहाकार मचा हुआ है. लोग जहां-तहां से पानी लाने को विवश हो चुके है. गांव का इक्का दुक्का चापाकल लोगों के लिए सहारा बना हुआ है. इस संबंध में ग्रामीण मो. आदिल राज़ा समी अहमद, आसिफ मियां, रिंकू आलम, डब्लू आलम ने बताया कि हम लोग बिजली विभाग के नियमित उपभोक्ता है.

Biharsharif News : 20 से अधिक घरों में स्मार्ट मीटर लगाया भी जा चुका है

पूर्व से मीटर लगा हुआ है. चार दिन पहले बिजली विभाग के कुछ कर्मी गांव में स्मार्ट मीटर लगाने के लिए आए हुए थे. स्मार्ट मीटर लगाने के बाद बिजली बिल अधिक उठने की अफवाह के कारण कई लोगों ने स्मार्ट मीटर लगाने से साफ तौर पर इंकार कर दिया.

हालांकि, 20 से अधिक घरों में स्मार्ट मीटर लगाया भी जा चुका है. हालांकि, ग्रामीणों का कहना है कि यह सभी स्मार्ट मीटर भी जबरदस्ती या उपभोगता की अनुपस्थिति में लगाया गया है.जिन लोगों ने स्मार्ट मीटर नहीं लगाया बिजली विभाग ने उनका बिजली काटने की बजाय पूरे गांव का ही बिजली ही काट दिया है.

Biharsharif News : जिनके घर स्मार्ट मीटर लगा हुआ है, उनके घरों में भी छाया अंधेरा

ऐसी स्थिति में जिनके घर स्मार्ट मीटर लगा हुआ है उनके घरों में भी अब अंधेरा छाया हुआ है. उधर, इस मामले पर बरबीघा बिजली विभाग के जूनियर इंजीनियर रवि रंजन कुमार ने बताया कि स्मार्ट मीटर नहीं लगाने पर बिजली काटने का आदेश हेडक्वार्टर से आया हुआ है.

उन्होंने स्मार्ट मीटर लगाने के बाद अधिक बिजली बिल उठने की बातों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि यह निराधार और बेबुनियाद बातें हैं.पुराने मीटर और स्मार्ट मीटर के बिजली बिलों में कोई अंतर नहीं है.उन्होंने ग्रामीणों से स्मार्ट मीटर लगाने में सहयोग करने का भी आग्रह किया है.

Biharsharif News in Hindi : click here

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें