25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

खुद के अपहरण की साजिश रचने वाला युवक को पुलिस ने बांका से किया बरामद

मुंगेर शहर के पूरबसराय थाना क्षेत्र के गायत्री नगर निवासी अनिकेत राज को पुलिस ने बांका जिला के बेलहर से बरामद किया है.

प्रतिनिधि, मुंगेर. मुंगेर शहर के पूरबसराय थाना क्षेत्र के गायत्री नगर निवासी अनिकेत राज को पुलिस ने बांका जिला के बेलहर से बरामद किया है. जिसने खुद के अपहरण की साजिश रच कर अपने पिता से 8 लाख रुपये की फिरौती अपहर्ता बन कर मांगा था. इस मामले में भाई ने पुलिस में प्राथमिकी दर्ज करायी थी. बताया जाता है कि गायत्री नगर निवासी सेवानिवृत्त पेशकार भीम प्रसाद यादव के पुत्र आदर्श राज ने 27 अगस्त को थाना में आवेदन देकर बताया था कि उसका छोटा भाई अनिकेत राज का अपहरण कर लिया गया है. 26 अगस्त चेहल्लुम की शाम से ही घर वह घर वापस नहीं आया. 28 अगस्त को भीम प्रसाद यादव के मोबाइल पर अनिकेत के नंबर से फोन आया. अनिकेत ने फोन पर बताया कि उसका अपहरण कर लिया गया है. अपहर्ता 8 लाख रुपये की डिमांड कर रहा है. रुपये मिलने के बाद ही अपहर्ता उसको छोड़ेगा. करीब आठ घंटे बाद दुबारा अनिकेत के नंबर से फोन कर फिरौती की रकम जल्दी पहुंचाने की बात कही गयी. जिसके बाद पुलिस ने तकनीकी अनुसंधान शुरू किया. पुलिस के कहने पर अनिकेत का जब फोन आया तो भीम यादव ने कहा कि पैसा लेकर उसका बड़ा बेटा निकल गया है. उस कॉल का पुलिस ट्रेस कर रही थी. मोबाइल लोकेशन के आधार पर पूरबसराय थाना पुलिस बांका बेलहर के लिए प्रस्थान कर गयी. पुलिस ने अनिकेत को बेलहर से सड़क पर टहलते हुए बरामद कर लिया. पूरबसराय थानाध्यक्ष ने बताया कि पूछताछ में अनिकेत राज ने बताया कि शेयर मार्केट में उसका काफी पैसा डूब गया था. इस कारण उसने खुद के अपहरण की साजिश रच कर पिता से 8 लाख रुपये फिरौती मांगी थी. इसके बाद वह बांका चला गया था. जहां से वह लगातार फोन कर फिरौती की रकम का डिमांड कर रहा था.

कहते हैं थानाध्यक्ष

पूरबसराय थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि 27 अगस्त को अनिकेत के परिजनों ने गुमशुदगी का शिकायत दर्ज किया था. बाद में उसी के मोबाइल से फिरौती का डिमांड किया गया था. जिसे मोबाइल लोकेशन के आधार पर बांका के बेलहर से शुक्रवार को सड़क पर टहलते हुए बरामद किया गया. जिसे मुंगेर लाया जा रहा है. इसकी जानकारी एसपी व एसडीपीओ को दे दिया गया है. मुंगेर पहुंचने पर अनिकेत का न्यायालय में उपस्थापन करवा कर फर्द बयान दर्ज कराया जायेगा. न्यायालय से जो भी आदेश मिलेगा वैसा किया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें