31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Samastipur News:Crime News: कौनेला चौक,एन एच 28 व एसएच 88 पर कई चौक बने ब्लैक स्पॉट, पिछले एक साल में दलसिंहसराय में सड़क दुर्घटना में दो दर्जन लोगों की जान गयी

Samastipur News:Crime News: कौनेला चौक,एन एच 28 व एसएच 88 पर कई चौक बने ब्लैक स्पॉट, पिछले एक साल में दलसिंहसराय में सड़क दुर्घटना में दो दर्जन लोगों की जान गयी

दलसिंहसराय : रफ्तार का कहर इन दिनों जारी है,दलसिंहसराय क्षेत्र में पिछले एक साल में सड़क पर बेलगाम रफ्तार और ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन के कारण दो दर्जन लोगों को सड़क हादसों में अपनी जान चली गयी है. सबसे जायदा मौत एनएच 28, दलसिंहसराय समस्तीपुर सड़क मार्ग भाया कौनेला चौक और एसएच 88 पर हुई है. जिस कारण रसीदपुर से लेकर बसढ़िया एनएच 28 तो कौनेला रोड अब ब्लैक स्पॉट कहा जाने लगा है. सड़क दुर्घटना में करीब तीन दर्जन से ऊपर लोग जख्मी भी हुए हैं. सूत्रों के अनुसार अगस्त 2023 से अगस्त 2024 की बात करें तो हादसे में गंभीर रूप से जख्मी हुए 10 लोगों में से 5 की मौत इलाज के दौरान हो गई. हादसे का मुख्य कारण है चालकों द्वारा यातायात नियमों का पालन नहीं करना और तेज रफ्तार में गाड़ी चलाना. कई जगहों पर स्थानीय लोगों द्वारा अवैध रूप से ठोकर बनाने के कारण भी सड़क हादसों में बढ़ोतरी हुई है. वहीं प्रशासन भी तेज रफ्तार को नियंत्रण करने में विफल साबित हो रहा है.

Dalsinghsarai News: Samastipur News:Crime News: एनएच 28,कौनेला रोड,एसएच 88 पर गई है दो दर्जन लोगों की जान

सड़क हादसों में मरने वालों में ज्यादातर लोगों की मौत नेशनल हाईवे-28,दलसिंहसराय समस्तीपुर सड़क मार्ग भाया कौनेला चौक एवं एस एसच 88 पर हुई है. पिछले अगस्त 2023 से अगस्त 2024 की बात करे तो अब तक विभिन्न सड़क हादसों में 26 पुरुष,महिला,बच्चे,वृद्ध की जान चली गई है. सबसे अधिक सड़क हादसे के शिकार बाइक,साइकिल व पैदल यात्री हुए हैं.जो पैदल सड़क पार करने के कारण सड़क हादसे में मारे गए है. जिन्हें अनियंत्रित वाहन ने सड़क पार करने के दौरान या सड़क पर चलने के दौरान रौंद दिया.

Dalsinghsarai News: Samastipur News:Crime News:एनएच 28 पर कई जगह ब्लैक स्पॉट चिंहित

दलसिंहसराय थाना क्षेत्र के एन एच 28 पर बढ़ते सड़क हादसों को लेकर सरकार के द्वारा सड़कों पर बने जगहों,चौक को ब्लैक स्पॉट बनाया गया. दलसिंहसराय थाना क्षेत्र के बसढ़िया चौक,बैगन चौक, गादो बाजिदपुर, डेनी चौक, पगड़ा चौक, नगराचौक, सरदारगंज चौक , ढेपुरा रोड मंसूरचकरोड में अजनोल, खोकसाह चौक, काली चौक, कौनेला चौक, महनईया मोड़, पाड़ मोड सहित कई पॉईंट ब्लैक स्पॉट में आते हैं. थाना क्षेत्र में अधिकतर घटनाएं कौनेला,ढेपुरा,बसढ़िया और पगड़ा चौक के बीच हो रही है.

Dalsinghsarai News: Samastipur News:Crime News:पिछले एक साल के आंकड़ें

2023 अगस्त 4 मौत, सितंबर 1 मौत, अक्टूबर 2 मौत, नम्बर 2 मौत, दिसम्बर 2 मौत,जनवरी 2024 में 0 मौत,फ़रवरी में 4 मौत, मार्च में 2 मौत,अप्रैल में 1 मौत, मई में 1 मौत, जून में 4 मौत, जुलाई में 1 मौत,अगस्त में 2 मौत हुईं है.

एन एच 28 पर हुईं मार्च 2023 से 2024 तक सड़क दुर्घटना में मौत।

Dalsinghsarai News: Samastipur News:Crime News:वर्ष 2023 में

अगस्त माह में कमराँव के युवक की महनईया मोड़ के पास पिकअप से सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी. नंम्बर माह में बसढ़िया में घर के बाहर खेल रहें बच्चे को पिकअप ने कुचला मौके पर मौत हो गई थी. दिसम्बर माह में बल्लोचक में दो बाईक की आपस में टककड़ में सड़क पर कर रहें वृद्ध की मौत,3 घायल वही ईलाज के दौरान एक युवक की भी मौत हो गई थी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें