27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कांग्रेस आलाकमान ने बिहार में इन 3 नेताओं को दी बड़ी जिम्मेवारी, यूथ बिग्रेड भी चुनाव की तैयारी में जुटा…

कांग्रेस पार्टी अब बिहार चुनाव की तैयारी में जुट चुकी है. तीन सचिव को बिहार में अहम जिम्मेवारी सौंपी गयी है. युवा मोर्चा ने भी जिलों में प्रभारियों का ऐलान किया है.

कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव से पहले बिहार में संगठन को मजबूत करने के लिए कई अहम जिम्मेदारियों को बांटा है. भारतीय युवा कांग्रेस ने सभी जिलों में प्रभारियों को जिम्मेदारी सौंपी है. जबकि अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एआइसीसी) में तीन सचिवों को बिहार का दायित्व सौंपा गया है. ये तीनों पदाधिकारी बिहार कांग्रेस के प्रभारी मोहन प्रकाश के साथ समन्वय बनाकर काम करेंगे. जिन तीनों नेताओं को बिहार का दायित्व मिला है वो पिछड़ा वर्ग,अनुसूचित जाति और मुस्लिम वर्ग से आते हैं.

बिहार के लिए तीन सचिव, कांग्रेस प्रभारी के साथ करेंगे काम

अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एआइसीसी) में विभिन्न राज्यों के 74 प्रतिनिधियों को जगह मिली है. उनमें तीन सचिवों (देंवेंद्र यादव, सुशील कुमार पासी, शाहनवाज आलम) को बिहार का दायित्व मिला है. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने इन तीनों को बिहार कांग्रेस के प्रभारी मोहन प्रकाश के साथ समन्वय बनाकर काम करने का निर्देश दिया है. संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने शुक्रवार को इस आशय की अधिसूचना जारी कर दी. देवेंद्र पिछड़ा वर्ग, सुशील अनुसूचित जाति और शाहनवाज मुस्लिम वर्ग से हैं. इन तीनों की नियुक्ति को संगठन में सभी जाति-समाज को समुचित प्रतिनिधित्व देने की राहुल गांधी के विचार का प्रतिफल बताया जा रहा है.

ALSO READ: बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी का हेलीकॉप्टर देख रही बच्ची छत से कैसे गिरी? सिर में टांके लगे

बिहार के दो नेताओं को दूसरे राज्यों का सचिव बनाया

बिहार के दो कांग्रेस नेताओं को अन्य जिलों में दायित्व दिया गया है. बिहार की पूर्व विधायक पूनम पासवान भी सचिव बनायी गयी हैं. वे राजस्थान के लिए काम करेंगी. इसके अलावा बिहार के चंदन यादव को मध्य प्रदेश में काम करने की जिम्मेदारी दी गयी.

युवा कांग्रेस ने सभी जिलों में प्रभारियों को सौंपी जिम्मेदारी

इधर, बिहार विधानसभा चुनाव को देखते हुए प्रदेश युवा कांग्रेस अपने साथ युवाओं को जोड़कर संगठन को धारदार बनाने में जुटा है. इसी कड़ी में भारतीय युवा कांग्रेस की बिहार इकाई द्वारा सभी जिलों में प्रभारी नियुक्त किया है. संगठन के राष्ट्रीय सचिव सह बिहार प्रभारी सम्राट केसरी जेना ने नये जिलों के प्रभारियों की सूची जारी कर दी है. संगठन को आगे बढ़ाने के लिए संबंधित जिला की युवा इकाई के अध्यक्ष के साथ समन्वय बनाकर प्रभारियों को काम करना है. सभी जिला प्रभारी युवा इकाई के प्रदेश अध्यक्ष शिव प्रकाश गरीबदास को रिपोर्ट करेंगे. भारतीय युवा कांग्रेस ने पटना को ग्रामीण और शहरी तौर पर दो जिलों में विभाजित किया है. इस तरह 39 जिला के लिए प्रभारियों की घोषणा हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें