24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar News : बगहा में आंगनबाड़ी सेविका पर गिरी गाज, केंद्र बंद मिलने पर कार्रवाई के निर्देश

बगहा में बाल विकास पदाधिकारी सोहैल अहमद ने नोटिस जारी कर आनगांबाड़ी सेविका को कार्यालय में उपस्थित होने का निर्देश जारी किया है. साथ ही स्पष्टीकरण भी मांगा है.

Bihar News : बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के बगहा में बाल विकास परियोजना के केंद्र संख्या 100 की आंगनबाड़ी सेविका रीता कुमारी पर कार्रवाई की तलवार लटक रही है. बाल विकास पदाधिकारी सोहैल अहमद ने सेविका को नोटिस जारी करते हुए कार्यालय में उपस्थित होने का निर्देश दिया है.

केंद्र बंद होने पर नहीं दी थी सूचना

मामले में सीडीपीओ का कहना है कि महिला पर्यवेक्षिका ने लगातार दो बार केंद्र का निरीक्षण किया था. दोनों निरीक्षण में केंद्र बंद पाया गया. केंद्र बंद होने के संबंध में सेविका ने कार्यालय को कोई सूचना नहीं दी. ऐसे में यह प्रतीत होता है कि सेविका मनमाने तरीके से केंद्र का संचालन कर रही है. जो गंभीर अनियमितता है.

मांगा गया स्पष्टीकरण

सीडीपीओ ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता से स्पष्टीकरण मांगा है तथा तीन सितंबर को कार्यालय में व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होकर जवाब देने का निर्देश दिया है. बाल विकास अधिकारी ने यह भी स्पष्ट किया है कि यदि सेविका द्वारा दिया गया जवाब संतोषजनक नहीं पाया गया तो उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ें: Rain Alert: बिहार के 14 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट, वज्रपात की भी संभावना

आंगनबाड़ी केंद्र पर किया गया पौधारोपण

दूसरी ओर एक पेड़ मां के नाम कार्यक्रम के तहत बाल विकास की ओर से आंगनबाड़ी केंद्र पर लिपिक संजित कुमार के नेतृत्व में पौधारोपण किया गया. साथ ही साथ सभी सेविकाओं को अपने केंद्रो पर पौधा लगाने को लेकर प्रोत्साहित भी किया गया. इस अवसर पर निर्मला देवी, सविता कुमारी, रत्नम प्रिया, अर्चना कुमारी, प्रियंका मिश्रा आदि मौजूद थे.

Bagaha 2
पौधरोपण करते कर्मी व सेविकाएं

इनपुट- बगहा से चंद्रप्रकाश आर्य

इस वीडियो को भी देखें: अरब सागर से आ रही बड़ी आफत ‘असना’

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें