28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मुंगेर में डेंगू की दस्तक, एलाइजा जांच में पॉजिटिव मिली एक कंफर्म महिला मरीज

मुंगेर में डेंगू के बढ़ते संभावित मरीजों के बीच शनिवार को डेंगू के कंफर्म मामले ने दस्तक दे दी है.

अस्पताल में डेंगू की एक कंफर्म मरीज के साथ चार संभावित मरीज भर्ती, प्रतिनिधि, मुंगेर. मुंगेर में डेंगू के बढ़ते संभावित मरीजों के बीच शनिवार को डेंगू के कंफर्म मामले ने दस्तक दे दी है. इसमें शनिवार को एलाइजा जांच में 40 वर्षीय घोषीटोला निवासी एक महिला मरीज डेंगू पॉजिटिव पायी गयी है. जिसे शुक्रवार की रात ही डेंगू वार्ड में भर्ती किया गया है. इधर, सदर अस्पताल में अबतक डेंगू की एक कंफर्म मरीज के साथ तीन संभावित मरीजों का इलाज चल रहा है. जिसका भी एलाइजा जांच कराया गया है.

एलाइजा जांच में मिली डेंगू की कंफर्म मरीज

सदर अस्पताल में शुक्रवार को घोषीटोला निवासी पारसनाथ सिंह की 40 वर्षीय पत्नी मुन्नी देवी को एनएस-1 पॉजिटिव पाये जाने के बाद डेंगू के संभावित मरीज के रूप में भर्ती किया गया था. जिसका प्लेटलेट्स काउंट 40 हजार था. इधर शनिवार को ही एलाइजा जांच किया गया. इसमें मुन्नी देवी को एलाइजा पॉजिटिव पाया गया. जिसके बाद अब मुंगेर में डेंगू का पहला कंफर्म मामला भी सामने आ गया है. वहीं डेंगू की महिला मरीज का इलाज डेंगू वार्ड में किया जा रहा है.

अस्पताल में डेंगू के तीन संभावित मरीज इलाजरत

इधर, सदर अस्पताल में डेंगू के अब भी तीन संभावित मरीज इलाजरत हैं. जिसमें हसनपुर निवासी विभीषण मंडल की 35 वर्षीय पत्नी पिंकी देवी, चुरंबा निवासी मो. हैदर के 28 वर्षीय पुत्र मो. मानू का प्लेटलेट्स काउंट 45 हजार तथा कासिम बाजार थाना क्षेत्र के बिचागांव निवासी राजानंद शर्मा के 53 वर्षीय पुत्र संजय कुमार शर्मा का इलाज चल रहा है. जिसका एलाइजा जांच रिपोर्ट अबतक नहीं आया है. वहीं तीनों संभावित मरीजों के स्वास्थ्य पर भी चिकित्सकों द्वारा नजर रखी जा रही है.

कहते हैं अस्पताल उपाधीक्षक

सदर अस्पताल उपाधीक्षक डॉ रमन कुमार ने बताया कि मुन्नी देवी का एलाइजा जांच में डेंगू पॉजिटिव पाया गया है. जबकि तीन संभावित मरीजों का एलाइजा रिपोर्ट देर रात आने की संभावना है. वहीं सभी मरीजों के स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है. उन्होंने बताया कि पूर्व में एलाइजा जांच के लिये भेजे गये दो रिपोर्ट निगेटिव आये हैं. जिसमें कंचन शर्मा तथा प्रवीण यादव का एलाइजा जांच रिपोर्ट निगेटिव है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें