25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के तहत 11वें चरण में आवेदन देने की अंतिम तिथि 27 सितंबर

मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना (11वें चरण) के निमित्त रिक्ति पूर्ण करने हेतु ठाकुरगंज प्रखंड मुख्यालय में विकास मित्रों के साथ बैठक आयोजित की गई.

ठाकुरगंज. मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना (11वें चरण) के निमित्त रिक्ति पूर्ण करने हेतु ठाकुरगंज प्रखंड मुख्यालय में विकास मित्रों के साथ बैठक आयोजित की गई. शनिवार को आयोजित इस बैठक की अध्यक्षता प्रखंड विकास पदाधिकारी ठाकुरगंज अमहर अब्दाली ने करते हुए उपस्थित विकास मित्रों को कई दिशा निर्देश दिए . बताते चले मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना (सामान्य, ई-रिक्शा एवं एम्बुलेंस) के अंतगर्त 11 वें चरण में आवेदन प्राप्त करने की तिथि 28 अगस्त से 27 सितंबर तक निर्धारित की गई है. परिवहन विभाग की मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना (सामान्य, ई-रिक्शा एवं एम्बुलेंस) की अवधि वित्तीय वर्ष 2025-26 तक विस्तारित की गई है. इस अवधि में पूर्व से निर्धारित लक्ष्य के विरूद्ध शेष बचे लक्ष्य की प्राप्ति किया जाना है. इनमें आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 सितंबर तक, प्रखंड स्तर पर प्राप्त आवेदनों के आधार कोटिवार वरीयता सूची का निर्माण 28 सितंबर से 30 सितंबर तक, प्रखंड स्तरीय समिति की बैठक व अनुशंसा करने की तिथि 03 अक्टूबर तक निर्धारित की गई है. वहीं अनुमंडल स्तरीय समिति की बैठक 04 अक्टूबर को, चयन सूची का प्रकाशन 05 अक्टूबर को, आपत्ति आमंत्रण 07 अक्टूबर से 16 अक्टूबर तक, आपत्ति निराकरण की तिथि 17 अक्टूबर तक रखी गई है. वहीं, अंतिम चयन सूची का प्रकाशन 18 अक्टूबर को बीडीओ के द्वारा चयनित लाभुकों को चयनपत्र का तामिला 19 अक्टूबर से 26 अक्टूबर तक, वाहन क्रय के बाद चयनित लाभुक के द्वारा अनुदान प्राप्ति के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 21 अक्टूबर निर्धारित है. प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बताया कि अनुदान की राशि सीएफएमएस के माध्यम से लाभुक के खाते में सात दिनों अंदर भुगतान किया जाएगा. उन्होंने बताया कि आवेदन केवल उन्हीं पंचायतों लिए होंगे जहां रिक्ति है. साथ ही जिस कोटि की रिक्ति उपलब्ध है उसी कोटि के लिए आवेदन स्वीकार किए जाएंगे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें