28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पंचायत समिति सदस्य की बैठक में विकास के मुद्दे पर चर्चा

प्रखंड मुख्यालय स्थित सभागार भवन में शनिवार को प्रखंड प्रमुख सुनीता देवी की अध्यक्षता में पंचायत समिति की बैठक आयोजित की गयी.

हलसी. प्रखंड मुख्यालय स्थित सभागार भवन में शनिवार को प्रखंड प्रमुख सुनीता देवी की अध्यक्षता में पंचायत समिति की बैठक आयोजित की गयी. बैठक में शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि ,आंगनबाड़ी, मनरेगा, आवास योजना सहित कल्याणकारी योजनाओं पर समीक्षा के साथ चर्चा की गयी. बैठक में पूर्व योजना की पुष्टि के साथ नयी योजना का प्रस्ताव पास किया गया. आंगनबाड़ी को लेकर उठाये गये सवाल पर सीडीपीओ मुक्ता ने बाल विकास परियोजना और राज्य सरकार के स्तर पर चलायी जा रही योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी. शिक्षा विभाग की योजनाओं को लेकर बैठक में उपस्थित शिक्षा विभाग के कर्मी ने कहा कि विद्यालय में जिस भी विद्यार्थी का आधार कार्ड नहीं बना हुआ है तो उसके अभिवावक यानी माता-पिता के आधार कार्ड एवं फॉर्म भरकर बनाया जा सकता है. वहीं उन्होंने शिक्षा विभाग के द्वारा चलायी गयी योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी. बैठक में उपस्थित प्रखंड कृषि पदाधिकारी अवधेश कुमार ने किसानों को लेकर बिहार सरकार एवं केंद्र सरकार की चलायी गयी योजनाओं को विस्तृत जानकारी दी. जबकि स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारी के द्वारा चलायी जा रही योजनाओं के बारे में जानकारी दी गयी. मुखिया प्रतिनिधि एवं मुखिया द्वारा बैठक में कुछ विद्यालयों में पेयजल की समस्या को भी रखा गया. वहीं बैठक में विद्युत विभाग के कोई भी कर्मी उपस्थित नहीं हुए. जिससे जनप्रतिनिधियों ने आपत्ति जताते हुए प्रमुख सुनीता देवी से कार्रवाई की मांग की. मौके पर संजय सिंह, सहिंता कुमारी, मनीषा कुमारी, चंपा देवी, मीना देवी, गणिता देवी, निरंजन बरैय, अवधेश ठाकुर, मनोज राम, श्रवण कुमार, राजू पासवान, लक्ष्मण यादव, गोपाल कुमार एवं अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें