23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शिक्षक दिवस पर रक्तदान शिविर लगाने का निर्णय

सदर अस्पताल सभागार में शनिवार को 18 अगस्त से जारी एचआईवी एड्स नियंत्रण को लेकर जागरूकता अभियान एवं स्वैच्छिक रक्तदान विषय पर बैठक की गयी.

लखीसराय. सदर अस्पताल सभागार में शनिवार को 18 अगस्त से जारी एचआईवी एड्स नियंत्रण को लेकर जागरूकता अभियान एवं स्वैच्छिक रक्तदान विषय पर बैठक की गयी. ये बैठक संबंधित पदाधिकारी एवं संस्था के साथ सिविल सर्जन विनोद प्रसाद सिन्हा की अध्यक्षता में हुई. इस समीक्षात्मक बैठक के दौरान कुछ लोगों के द्वारा रक्तदान कर मरीज से राशि वसूल रक्त उपलब्ध कराने की घोर निंदा करते हुए ऐसे लोगों की पहचान कर उनसे रक्तदान न लेने का निर्णय लिया गया. एचआईवी एड्स बचाव एवं नियंत्रण इकाई के पर्यवेक्षक जितेंद्र कुमार लाल द्वारा बैठक में आये रक्तदान से संबंधित संस्था के आयोजकों से एचआईवी एड्स से बचाव एवं नियंत्रण संबंधित 12 अगस्त से प्रारंभ दो माह के सघन जागरूकता अभियान में सहयोग करने की अपील की गयी. इस दौरान लगभग दो सौ गांव में जागरूकता शिविर आयोजित की जायेगी. पांच सितंबर शिक्षक दिवस पर मां बाला त्रिपुर सुंदरी संगठन सदर अस्पताल में रक्तदान शिविर का आयोजन कर रहा है. जिसमें सभी से सहयोग का अनुरोध किया गया. आयोजकों को रक्तदान शिविर लगाने पर नियमानुकूल राशि दी जायेगी. सघन जागरूकता अभियान पर चर्चा करते हुए बताया कि इस रोग के संचरण के मार्गों के बारे में जानकारी देकर जोखिमों को कम करना इसका उद्देश्य है. इस दौरान संबंधित हेल्पलाइन नंबर 1097 पर मुफ्त एवं गुप्त जानकारी उपलब्ध रहने की भी चर्चा की जायेगी. संबंधित धारा 2017 पर चर्चा कर संक्रमित व्यक्तियों से भेद भाव न करने की अपील करते हुए उपलब्ध सेवाओं के विषय में जानकारी दी जायेगी. समाज कल्याण विभाग से जारी कल्याणकारी योजना के बारे में भी जानकारी दी जायेगी. बैठक में सदर अस्पताल उपाधीक्षक डॉ राकेश कुमार, ब्लड बैंक के नोडल पदाधिकारी डॉ श्रीनिवास शर्मा, एचआईवी एड्स नियंत्रण इकाई के प्रबंधक अरविंद कुमार राय, रक्तदान संस्था के रौशन कुमार, मनोरंजन कुमार, दिनेश कुमार, जितेंद्र मंडल आदि उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें