23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Madhubani News 02 से 05 सितंबर तक जिलास्तरीय विद्यालय खेल प्रतियोगिता का आयोजन

समाहरणालय सभाकक्ष में जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा की अध्यक्षता में जिलास्तरीय विद्यालय खेल प्रतियोगिता के संचालन को लेकर बैठक आयोजित की गयी.

मधुबनी. समाहरणालय सभाकक्ष में जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा की अध्यक्षता में जिलास्तरीय विद्यालय खेल प्रतियोगिता के संचालन को लेकर बैठक आयोजित की गयी. बैठक में जिलाधिकारी ने खेल प्रतियोगिता के संचालन के लिए गठित समितियों उद्घाटन समिति, प्रेस/मीडिया समिति, सुरक्षा एवं विधि व्यवस्था समिति, चिकित्सा व्यवस्था समिति, जूरी ऑफ अपील समिति आदि के चयनित नोडल अधिकारी को कई आवश्यक निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि युवाओं के सर्वांगीण विकास में खेलों की भूमिका अत्यंत महत्त्वपूर्ण है. दिनचर्या का कुछ हिस्सा खेलकूद को देकर हम अपने शारीरिक व मानसिक स्वास्थ्य को बेहतर बना सकते हैं. इस दिशा में इस विद्यालय खेल प्रतियोगिता का आयोजन जिले के युवा खिलाड़ियों व खेल प्रेमियों को प्रेरित करेगा. इन्हीं युवाओं में से चयनित होकर कल अनेक युवा राष्ट्रीय स्तर व ओलिंपिक में जिले तथा देश का नाम रौशन करेंगे. प्रतियोगिता की शुरुआत कल से खेल प्रतियोगिता की शुरुआत 02 सितंबर को समय 9:30 पूर्वाह्न उच्च विद्यालय, पंडौल के क्रीड़ा मैदान में जिलाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर की जाएगी. प्रतियोगिता के तहत खेलों का आयोजन उच्च विद्यालय, पंडौल, उच्च विद्यालय लोहा, उच्च विद्यालय शंभुआड़, नगर भवन, क्रीड़ा भवन (वाटसन उच्च विद्यालय), आरके कॉलेज तथा खेल भवन सह व्यायामशाला भवन मधुबनी में किया जाएगा. जिलास्तरीय खेल प्रतियोगिता के आयोजन के लिए क्रीड़ा मैदानों की तैयारियां पूर्ण हो चुकी हैं. कल से जिले के तमाम विद्यालयों के युवा खिलाड़ी प्रतियोगिता में अपना दम-खम दिखाएंगे. यह प्रतियोगिता तीन अलग आयुवर्ग अंडर 14, अंडर 17 तथा अंडर 19 की श्रेणी में आयोजित किया जाएगा. प्रतियोगिता में बालक एवं बालिका वर्ग में एथलेटिक्स, खोखो, वॉलीबॉल, बैडमिंटन, कबड्डी, कराटे, वुशू, शतरंज, हैंडबॉल व रग्बी तथा बालक वर्ग में कुश्ती, फुटबॉल व क्रिकेट का आयोजन होगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें