25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दो प्रखंडों के पांच पैक्स पर कार्रवाई की तैयारी

सीएमआर का चावल जमा करने की अंतिम माेहलत शनिवार को खत्म हो गयी.इसके बाद भी कहा जा रहा है कि जिले के गुठनी व दरौंदा के कुल पांच पैक्स ने सीएमआर का चावल जमा नहीं किया.ऐसे में अब इन पैक्स के अध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई तय मानी जा रही है. जिसकी विभागीय अधिकारी समीक्षा शुरू कर दिये हैं.

संवाददाता, सीवान. सीएमआर का चावल जमा करने की अंतिम माेहलत शनिवार को खत्म हो गयी.इसके बाद भी कहा जा रहा है कि जिले के गुठनी व दरौंदा के कुल पांच पैक्स ने सीएमआर का चावल जमा नहीं किया.ऐसे में अब इन पैक्स के अध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई तय मानी जा रही है. जिसकी विभागीय अधिकारी समीक्षा शुरू कर दिये हैं. बिहार राज्य खाद्य निगम को निर्धारित समय सीमा में सीएमआर उपलब्ध कराने का पूर्व में कई बार निर्देश दिया गया. इस क्रम में अंतिम मौका 31 अगस्त तक का देने का फैसला विभाग ने किया.जिला सहकारिता विभाग कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार गुठनी के एक पैक्स व दरौंदा प्रखंड के चार पैक्स ने अंतिम तिथि तक सीएमआर का चावल नहीं जमा किया. इस संबंध में जिला सहकारिता पदाधिकारी सुमन कुमार ने बताया कि सीएमआर गिराने के लिए विभाग द्वारा 31 अगस्त तक का समय निर्धारित किया गया था.निर्धारित समय सीमा तक सीएमआर नहीं गिराने वाली समितियों पर निश्चित रुप से कार्रवाई की जाएगी.इसकी अभी समीक्षा की जा रही है. ये आयेंगे कार्रवाई के जद में निर्देश के मुताबिक विभाग अनाज जमा न करनेवाले पैक्स के अध्यक्ष, प्रबंधक व कार्यकारिणी सदस्य के खिलाफ कार्रवाई करेगी.इनमें मुकदमें से लेकर विभागीय कार्रवाई तक करने का प्रावधान है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें