30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कचरों के ढेर के बगल में बेची जा रही हैं सब्जियां

झारखंड लोकल बॉडीज इंप्लाइज फेडरेशन की हड़ताल नौंवे दिन शनिवार को भी जारी रही. हड़ताल के कारण शहरी क्षेत्र के मुख्य सड़कों के किनारे गंदगी पसरी हुई है. अहम बात यह है कि शहर में कई जगहों पर कचरों के ढेर के बगल सब्जियां बेची जा रही हैं.

झारखंड लोकल बॉडीज इंप्लाइज फेडरेशन की हड़ताल का नौवें दिन भी जारी

दुर्गंध के बीच खरीदारी करने की विवशता

गिरिडीह.

झारखंड लोकल बॉडीज इंप्लाइज फेडरेशन की हड़ताल नौंवे दिन शनिवार को भी जारी रही. हड़ताल के कारण शहरी क्षेत्र के मुख्य सड़कों के किनारे गंदगी पसरी हुई है. अहम बात यह है कि शहर में कई जगहों पर कचरों के ढेर के बगल सब्जियां बेची जा रही हैं. सड़क के किनारे या फिर ठेला में सब्जी लेकर बेची जाती है. दुर्गंध के बीच लोग सब्जी खरीदने को विवश हैं. कचहरी रोड से शाहाबादी मार्केट रोड व मकतपुर शांतिभवन तक जाने वाली सड़क के किनारे जगह-जगह गंदगी फैली हुई है. यह इलाका डॉक्टर लेन और सदर अस्पताल से सटा हुआ है. इस रोड के किनारे लगा डस्टबिन कचरे से भर गया है. अब कचरा सड़क पर आ रहा है. कचरा उठाव नहीं होने से दुर्गंध फैल रही है. यह मार्ग काफी व्यस्त रहता है. इस रोड के मोड़ पर सब्जी की दुकानें लगती है. यहां बजबजाती नाली व कचरा से फैल रही दुर्गंध के बीच जमीन पर सब्जियों को सजा कर रखी जाती है. इसके अलावा बड़ा चौक, अलकापुरी, पचंबा समेत अन्य क्षेत्र में भी नाली के बगल में बैठकर सब्जी बेची जा रही है. इस संबंध में मनोज कुमार, वरुण कुमार, साहिल, विवेक का कहना है कि सब्जी खरीदना जरूरी है. ऐसे में जिसे जहां सुविधा होती है, वहां से सब्जी की खरीदारी करते हैं. नालों के बगल में सब्जी दुकान नहीं लगनी चाहिए. लोग विवश होकर कचरों के बगल में खड़ा होकर सब्जी खरीदते हैं. इसके लिए नगर निगम प्रशासक को जनता के हित में कदम उठाने की जरूरत है.

नागरिक सुविधा बाधितछह सूत्री मांगों को लेकर झारखंड लोकल बॉडीज इंप्लाइज फेडरेशन हड़ताल पर है. इसके कारण एक ओर जहां नगर निगम कार्यालय का कामकाज ठप है, वहीं दूसरी ओर नागरिक सुविधा भी बाधित हो गयी है. फेडरेशन से जुड़े नगर निगम कर्मचारी कार्यालय के मुख्य द्वार के समक्ष बैठकर राज्य सरकार के खिलाफ आक्रोश व्यक्त कर रहे हैं. फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष अशोक सिंह का कहना है कि बार-बार आश्वासन देने के बाद भी राज्य सरकार ने मांगों की पूर्ति नहीं की है. मांग पूरी होने तक हड़ताल जारी रहेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें