24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झामुमो और कांग्रेस में परिवारवाद है हावी : विजय शर्मा

भाजपा जिला कार्यसमिति की एक बैठक शनिवार को जिला कार्यालय में हुई. इसकी अध्यक्षता भाजपा जिलाध्यक्ष महादेव दुबे ने व संचालन जिला महामंत्री संदीप डंगेच ने किया. मौके पर बतौर मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि बिरसा मुंडा की पावन धरती पर आने वाला विस चुनाव संगठन के लिए बेहद ही महत्वपूर्ण है.

भाजपा जिला कार्यसमिति. कार्यकर्ताओं से झारखंड में कमल खिलाने को तन्मयता से जुट जाने की अपील

गिरिडीह.

भाजपा जिला कार्यसमिति की एक बैठक शनिवार को जिला कार्यालय में हुई. इसकी अध्यक्षता भाजपा जिलाध्यक्ष महादेव दुबे ने व संचालन जिला महामंत्री संदीप डंगेच ने किया. मौके पर बतौर मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि बिरसा मुंडा की पावन धरती पर आने वाला विस चुनाव संगठन के लिए बेहद ही महत्वपूर्ण है. कहा कि झामुमो और कांग्रेस में परिवारवाद हावी है. श्री शर्मा जिले के छह विधानसभा के क्लस्टर प्रभारी भी हैं.

सरकार की वादाखिलाफी पर फोकस :

छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने भाजपा कार्यकर्ताओं से झारखंड में कमल खिलाने का संकल्प लेकर तन्मयता से जुट जाने का आह्वान किया. साथ ही हेमंत सरकार की वादाखिलाफी से जनता को अवगत करायें. उन्होंने कहा कि समाज, देश व संस्कृति से लगाव रखनेवाले लोगों के लिए भाजपा का दरवाजा खुला हुआ है. कहा कि भाजपा ने जो संकल्प लिया था उसे पूरा किया गया है. कोई यह सोच नहीं सकता था कि जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटेगी. कांग्रेस कहती थी कि यह एक धोखा है, पर पीएम नरेंद्र मोदी के शासन में धारा 370 हटी. राम मंदिर का निर्माण हुआ. आज देश में 21 एम्स है. हर दिन देश में 30 से 35 किलोमीटर नेशनल हाईवे बन रही है. आर्थिक शक्ति के रूप में भारत अपनी पहचान विदेशों में बनाया है.

सांगठनिक रणनीति पर मंत्रणा :

उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में सैकड़ों मंदिरों को तोड़ा गया. कांग्रेस के लोगों को यह दिखाई नहीं दे रहा है. मानवाधिकार कहां है पता नहीं. सांगठनिक चर्चा करते हुए उन्होंने भाजपा के सभी मंडल अध्यक्षों को विधानसभा चुनाव को लेकर टास्क दिया. भाजपा जिलाध्यक्ष महादेव दुबे ने चार से पांच सितंबर तक सभी मंडलों में व 10 तक शक्ति केंद्रों की बैठक कर लेने को कहा. छूटी हुई बूथ कमेटी गठित कर लेने की बात कही.

चुनाव की घोषणा कभी भी संभव :

उन्होंने कहा कि कभी भी विस चुनाव की घोषणा हो जाएगी. कार्यकर्ता पूरी तैयारी से लग जाएं. जिले में प्रमंडल स्तरीय कार्यक्रम की भी तैयारी करनी है. भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ रवींद्र राय ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में जिले की सभी छह विधानसभा सीट जीतने का संकल्प सभी को लेना है. लोगों को बताना है कि किस तरह राज्य सरकार झारखंड को बर्बाद कर रही है. जमुआ विधायक केदार हाजरा ने कहा इस राज्य में भाजपा की सरकार फिर से बनेगी. भाजपा पर लोगों का भरोसा बढ़ा है.

ये थे उपस्थित :

बैठक में इनके अलावे पूर्व विधायक निर्भय कुमार शाहाबादी, नागेंद्र महतो, जिला संगठन प्रभारी रोहित लाल सिंह, लक्ष्मण प्रसाद सिंह, प्रदेश मंत्री दिलीप वर्मा, संजीव अग्रवाल, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुरेश साव, चुन्नूकांत, दिनेश प्रसाद यादव, विनय कुमार सिंह, प्रो विनीता कुमारी, उषा कुमारी, जिप अध्यक्ष मुनिया देवी, मनोज सिंह, छोटेलाल यादव, जयप्रकाश मंडल, प्रकाश सेठ, डा शैलेंद्र चौधरी, सुनील पासवान, विजय चौरसिया, एंथोनी स्वामी, रीता माथुर, श्याम प्रसाद, सिकंदर हेंब्रम, विनय शर्मा, संजीव कुमार, रघुनाथ प्रसाद यादव, यदुनंदन पाठक, प्रदीप साहू, दारा हाजरा, रजनी कौर, शालिनी बैसखियार, मनोज यादव, रंजीत राय, कामेश्वर पासवान, राजेश जायसवाल, अमर सिन्हा, सुभाषचंद्र सिन्हा, सुरेश मंडल, मिथुन चंद्रवंशी, प्रकाश दास, विभाकर पांडेय, पुरुषोत्तम चौधरी, खीरोधर दास, भागीरथ मंडल, रंजन सिन्हा, गोपाल विश्वकर्मा समेत कई भाजपाई मौजूद थे. धन्यवाद ज्ञापन जिला महामंत्री महेंद्र वर्मा ने किया.

हेमंत सरकार में न नौकरी मिली, न बेरोजगारी भत्ता

गिरिडीह.

छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री व जिले के छह विधानसभा के क्लस्टर प्रभारी विजय शर्मा ने कहा कि हेमंत सरकार हर मोर्चे पर विफल है. वर्ष 2019 के विधानसभा चुनाव के वक्त हेमंत सोरेन ने युवाओं को नौकरी देने एवं बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था, पर ना तो युवाओं को नौकरी मिली और ना ही बेरोजगारी भत्ता मिल पाया. उक्त बातें उन्होंने शनिवार को भाजपा जिला कार्यालय में संगठनात्मक बैठक के बाद पत्रकार वार्ता में कही.

जनता से किये वादों का क्या हुआ :

श्री शर्मा ने कहा कि वर्ष 2019 के विधानसभा चुनाव के वक्त सीएम हेमंत सोरेन ने जनता से कई वादे किये थे. यह सरकार उनमें एक भी वादे पूरा नहीं कर सकी है. जनता से किये वादों का क्या हुआ, इसका जवाब हेमंत सरकार को देना होगा. उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार के कार्यकाल का जब कुछ माह शेष बचा है, तो नयी-नयी योजनाएं लाकर जनता को बरगलाया जा रहा है. कहा कि इस सरकार की नीयत सही नहीं है. श्री शर्मा ने कहा कि चुनाव पूर्व झामुमो ने भूमिहीनों को जमीन, हर पंचायत में युवाओं को नौकरी समेत कई वादे किये, पर एक भी वादा पूरा नहीं किया.

भाजपा किसके नेतृत्व में होगा विस चुनाव : छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री श्री शर्मा ने कहा कि हेमंत सरकार ने बिजली बिल माफी की घोषणा तो की है, पर किसका बिजली बिल माफ होगा, ये दो-चार महीने बाद पता चलेगा, जब इंडस्ट्रीवाले का बिल माफ किया जाएगा. झारखंड में भाजपा किसके नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी, इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि भाजपा कमल के निशान पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी.

चुनाव के दौरान यह भ्रम फैलाया गया:

श्री शर्मा ने दावा किया कि गिरिडीह जिला की छह विधानसभा सीटों पर भाजपा जीत दर्ज करेगी. झारखंड में स्पष्ट बहुमत के साथ वह सरकार बनाएंगे. लोकसभा 2024 के चुनाव में झारखंड की एसटी सीट पर भाजपा की हार पर कहा कि चुनाव के दौरान यह भ्रम फैलाया गया था कि 400 सीट पार होने पर भाजपा संविधान बदल देगी, आरक्षण खत्म कर देगी. जबकि तथ्य यह है कि भाजपा संविधान की रक्षा को ले प्रतिबद्ध है. इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष महादेव दुबे, पूर्व सांसद रवींद्र राय, पूर्व विधायक निर्भय शाहाबादी, प्रदेश मंत्री दिलीप वर्मा भी मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें