28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ग्रामीण स्तर के खिलाड़ी अपनी प्रतिभा को निखारें : विकास साहा

आदिवासी युवा क्लब पाडेरकोला द्वारा आयोजित तीन दिवसीय फुटबाॅल टूर्नामेंट का फाइनल मैच कोचपाड़ा साहिबगंज एवं दलाही दुमका के बीच खेला गया.

हिरणपुर. आदिवासी युवा क्लब पाडेरकोला द्वारा प्रखंड के पाडेरकोला गांव स्थित फुटबाॅल मैदान में आयोजित तीन दिवसीय फुटबाॅल टूर्नामेंट का फाइनल मैच कोचपाड़ा साहिबगंज एवं दलाही दुमका के बीच खेला गया. इसका उद्घाटन झामुमो नेता विकास साहा ने बॉल में किक मारकर व खिलाड़ियों का परिचय प्राप्त कर किया. इससे पूर्व मुख्य अतिथि का स्वागत आदिवासी रीति-रिवाज से किया गया. इधर, फाइनल मुकाबले में कोचपाड़ा साहिबगंज की टीम ने पेनाल्टी शूट में 4-3 गोल से दलाही दुमका को पराजित कर खिताब पर कब्जा जमा लिया. टूर्नामेंट में विजेता टीम को एक लाख रुपये, उपविजेता टीम को 80 हज़ार रुपये एवं सेमीफाइनल में पहुंचने वाले टीम को 15-15 हज़ार रुपये का नगद इनाम दिया गया. मुख्य अतिथि विकास साहा ने कहा कि खेल से न केवल शारीरिक बल्कि मानसिक रूप से भी स्वस्थ व विकसित होता है. उन्होंने खेल को एकता का प्रतीक बताते हुए सभी खिलाड़ियों को खेल भावना से खेलने के लिए प्रेरित किया. उन्होंने आयोजक कमेटी को इस तरह के आयोजन कराने के लिए बधाई दी ताकि ग्रामीण स्तर के खिलाड़ी अपनी प्रतिभा को और निखार सके. आगे उन्होंने कहा कि वे खेल को अपने कैरियर के रूप में चुनें ताकि आगे चलकर न सिर्फ राष्ट्रीय बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल कर देश, राज्य और अपने जिले का नाम रोशन कर सकें. उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन सरकार खेल के विकास को लेकर दृढ़ निश्चय है. ग्रामीण स्तर के खिलाड़ियों को राष्ट्र पटल पर लाने के लिए काफी प्रयास कर रहे हैं. खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि भविष्य में किसी प्रकार की सहायता की जरूरत पड़ी तो वे अवश्य खड़ा रहेंगे. मौके पर मुखिया एंथोनी सोरेन, कमेटी के अध्यक्ष गंगा टुडू, सचिव लखीराम कोड़ा, उप सचिव लुकास सोरेन, ग्राम प्रधान जिसु हांसदा आदि मौजूद रहे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें