29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Cyber Fraud, ICICI Bank, Credit Limit, Grid Box: बिजली विभाग के कर्मी से ऑनलाइन ठगी, क्रेडिट कार्ड से ऋण निकालकर 81 हजार रुपये उड़ाये

ते 16 जुलाई को आइसीआइसीआई बैंक के ऑफिशियल कस्टमर केयर से उनके मोबाइल पर लगातार कई बार कॉल आ रहा था. कॉल रीसिव करने पर ओटीपी की मांग की गई.

Cyber Fraud, ICICI Bank, Credit Limit, Grid Box: बैंक अकाउंट से सात लाख नब्बे हजार रुपये ऋण स्वीकृत कराया गया है और 22 अगस्त को उनके बैंक अकाउंट से पहली किस्त में 81 हजार 321 रुपये नो ब्रोकर बेंगलुरु इन को खाते पर ट्रांसफर किया गया है. जबकि, उन्होंने बैंक से किसी प्रकार का ऋण स्वीकृत नहीं कराया था.

समस्तीपुर: बिजली विभाग में कार्यरत एक कर्मी ने साइबर थाना में एक आवेदन देकर आनलाइन ठगी की शिकायत दर्ज कराई है. पीड़ित बिजली विभाग के कर्मी सुधांशु शेखर ने बताया कि बीते 16 जुलाई को आइसीआइसीआई बैंक के ऑफिशियल कस्टमर केयर से उनके मोबाइल पर लगातार कई बार कॉल आ रहा था. कॉल रीसिव करने पर ओटीपी की मांग की गई. उन्होंने ओटीपी नहीं बताया तो बाद में डेबिट कार्ड के पिछले हिस्से में ग्रिड बॉक्स के अंदर अंकित नंबर मांगा. कस्टमर केयर द्वारा बताया गया कि उनके क्रेडिट कार्ड का लिमिट दो लाख पचास हजार रुपये से बढ़कर सात लाख नब्बे हजार रुपये कर दिया जाएगा और यह रकम क्रेडिट लिमिट टोटल उनके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया जाएगा. उन्होंने अपने डेबिट कार्ड के पिछले हिस्से में ग्रिड बॉक्स के अंदर अंकित नंबर को बता दिया. इसके बाद कस्टमर केयर द्वारा बताया गया कि नया क्रेडिट कार्ड बाई पोस्ट मिल आएगा. इसके बाद 23 अगस्त को जब नया क्रेडिट कार्ड प्राप्त नहीं हुआ, तो उन्होंने बैंक के ऑफिशियल कस्टमर केयर के मोबाइल नंबर पर कॉल किया तो दूसरी ओर से बताया गया कि उनके बैंक अकाउंट से सात लाख नब्बे हजार रुपये ऋण स्वीकृत कराया गया है और 22 अगस्त को उनके बैंक अकाउंट से पहली किस्त में 81 हजार 321 रुपये नो ब्रोकर बेंगलुरु इन को खाते पर ट्रांसफर किया गया है. जबकि, उन्होंने बैंक से किसी प्रकार का ऋण स्वीकृत नहीं कराया था. साइबर थाना के सब इंस्पेक्टर धनंजय कुमार ने बताया कि आवेदन के आलोक में मामले में जांच कर अग्रेतर कार्रवाई की जाएगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें