24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार में डेंगू का कहर जारी, पटना बना हॉटस्पॉट, एक दिन में 33 नए मरीज मिलें…

Dengue In Bihar: बिहार में डेंगू का कहर जारी है. मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. राजधानी पटना डेंगू का हॉटस्पॉट बना हुआ है. पटना में सबसे ज्यादा मरीज कंकड़बाग और अजीमाबाद में मिले रहे हैं.

Dengue In Bihar: बिहार में डेंगू का कहर जारी है. मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. राजधानी पटना डेंगू का हॉटस्पॉट बना हुआ है. पटना में सबसे ज्यादा मरीज कंकड़बाग और अजीमाबाद में मिले रहे हैं. शनिवार को पटना में डेंगू के 33 और राज्य भर में 53 नए मरीज मिले हैं.

बता दें कि कंकड़बाग से आठ, अजीमाबाद से छह, एनसीसी अंचल से पांच, पटना सिटी से 4, बांकीपुर अंचल से दो और पाटलिपुत्र अंचल से एक मरीज मिले हैं. बाकी मरीजों की पहचान अभी नहीं हो पाई है. अब राज्य में कुल डेंगू मरीजों की संख्या 280 के पार पहुंच गई है. बिहार के अन्य जिलों में भी जांच के उपरांत डेंगू के मरीज मिल रहे हैं.

Also Read: खगड़िया में नदी में डूबने से दो बच्चों की मौत, स्नान करने के दौरान हुआ हादसा

पटना में इस वर्ष सबसे ज्यादा मरीज इन इलाकों में…

एक दिन पहले भी पटना में 18 डेंगू मरीज मिले थे. पटना में इस वर्ष सबसे ज्यादा मरीज कंकड़बाग, अजीमाबाद और बांकीपुर अंचल में मिल रहे हैं. यह इलाका डेंगू सबसे बड़ा हॉट स्पॉट बनकर उभरा है. पटना के कुल डेंगू पीड़ितों में आधे से ज्यादा इन्हीं तीन अंचलों से मिले हैं. इन अंचलों के दर्जन भर से ज्यादा मोहल्लों में जलजमाव, खुले सीवर और ध्वस्त मैनहोल हैं. जिससे गंदगी फैली रहती है.

कंकड़बाग अंचल में अबतक 70 डेंगू संक्रमित मरीज मिले हैं. कंकड़बाग अंचल के योगीपुर, चित्रगुप्तनगर, बैंकमेन्स कॉलोनी, काली मंदिर रोड, अगला हनुमाननगर, भूतनाथ रोड, अगमकुआं थाने के आसपास के मोहल्ले अब डेंगू के हॉट स्पॉट बन गए हैं.

Also Read: लोजपा में टूट की चर्चा के बीच चिराग के सांसदों ने जारी किया वीडियो, जानिए क्या बोलें…

अजीमाबाद अंचल में मरीजों की संख्या 100 के पार

डॉक्टरों का कहना है कि पटना के अजीमाबाद अंचल में अबतक 61 लोग डेंगू से संक्रमित हो चुके हैं. अगर निजी अस्पताल के मरीजों की भी गणना कर लें तो यह आंकड़ा 100 के पार पहुंच गया है. मोहल्ले में जांच किया जा रहा है तो मरीजों की संख्या बढ़ते जा रही है. जो स्वास्थ्य विभाग को चिंता में डाल दिया है.

राजधानी पटना में 33 नए मरीजों की पहचान

इस वर्ष 2024 में एक जनवरी से 30 अगस्त तक राज्य के विभिन्न जिलों की बात करें तो 728 लोग डेंगू से पीड़ित हो चुके हैं. स्वास्थ्य विभाग के प्रत्येक जिलों की रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार (30 अगस्त) को पटना में 33, दरभंगा 3, बेगूसराय 3, मुजफ्फरपुर 2, नालंदा 2, सीवान में 2 डेंगू मरीज मिलें. वहीं अरवल, भागलपुर, जहानाबाद, कटिहार, मधुबनी, नवादा, सारण और वैशाली में एक-एक मरीज मिले हैं.

हरियाणा में अब 5 अक्टूबर को होगा मतदान, 8 October को आएंगे रिजल्ट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें