24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Russia-Ukraine war: यूक्रेनी हमले से दहल उठा रूसी शहर, रातभर में दागे 26 ड्रोन

शनिवार की रात यूक्रेन की तरफ से रूस की राजधानी मॉस्को शहर पर 26 से अधिक ड्रोन दागे गए. मॉस्को पर इस हमले को लेकर रूस ने अमेरिका को जिम्मेदार ठहराया है.

Russia-Ukraine war: रूसी अधिकारियों ने जानकारी दी है कि एक बार फिर से यूक्रेन ने रूस पर हमला कर दिया है. शनिवार की रात यूक्रेन की तरफ से रूस की राजधानी मॉस्को शहर पर 26 से अधिक ड्रोन दागे गए. हालांकि सभी ड्रोन को हवा में ही नष्ट कर दिया गया है लेकिन रात भर सायरन बजते रहे हैं. मॉस्को पर इस हमले को लेकर रूस ने अमेरिका को जिम्मेदार ठहराया है. रूस ने आरोप लगाया है कि पश्चिमी देशों और अमेरिका के दम पर ही यूक्रेन रूस पर हवाई हमले कर रहा है.

यह भी पढ़ें Pakistan News: पाकिस्तान के इतिहास में पहली बार, आतंकवादियों ने बिना शर्त ही अपहृत सैनिकों को किया मुक्त

यूक्रेन की ओर से नहीं की गई है कोई टिप्पणी

मॉस्को के मेयर सोब्यानिन ने टेलीग्राम पोस्ट के जरिए जानकारी दी है कि मॉस्को के आसपास कई ड्रोन को नष्ट किए गए हैं. रूस के क्षेत्रीय अधिकारियों ने कहा कि यूक्रेन ने शनिवार को रात भर मॉस्को और पूरे रूस में कई ठिकानों पर ड्रोन से हमले किए. क्षेत्र के गवर्नर अलेक्जेंडर बोगोन्माज ने कहा कि रूस के दक्षिण पश्चिम में ब्रांच की सीमावर्ती क्षेत्र में यूक्रेन ने लगभग 26 ड्रोन दागे जिसे रूस ने नष्ट किया. इस हमले से कोई क्षति या चोट तो नहीं पहुंची है और ना ही इस हमले को लेकर यूक्रेन की ओर से तत्काल कोई टिप्पणी की गई है.

यह भी जानें

कुछ हफ्तों से यूक्रेन ने रूस पर काउंटर अटैक तेज कर दिया है. यूक्रेनी सेना ने 5 अगस्त को रूसी शहर कुर्क्स पर कब्जा कर लिया है और रूसी सेना इस क्षेत्र को आजाद कराने के लिए कठिन संघर्ष कर रही है. यूक्रेन में ड्रोन निर्माण काफी तेजी से बढ़ रहा है और यूक्रेन ने रूस पर हमले को तेज कर दिया है.

यह भी देखें

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें