24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Weather Updates: भारी बारिश के अलर्ट के बाद तेलंगाना में स्कूल-कॉलेज बंद

Weather Updates: तेलंगाना में भारी बारिश के बीच सरकार ने बाद 2 सितंबर को स्कूल और कॉलेज बंद रखने का फैसला किया है. मौसम विभाग की ओर से रेड अलर्ट जारी किया गया है.

Weather Updates: तेलंगाना में बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने मौसम को लेकर अलर्ट जारी किया है जिसके बाद 2 सितंबर को स्कूल और कॉलेज बंद रखने का फैसला लिया गया है. बारिश की वजह से ट्रेन सेवाएं प्रभावित हैं. तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में भारी बारिश ने जनजीवन को प्रभावित किया है.

तेलंगाना सरकार ने स्थिति को देखते हुए सोमवार को राज्य भर में सभी स्कूल और कॉलेज बंद रखने का आदेश दिया है. मुख्य सचिव शांति कुमारी की ओर से जिला कलेक्टरों को निर्देश जारी किया गया है. निर्देश में कहा गया है कि जान-माल के किसी भी नुकसान से बचने के लिए एहतियात बरतें. मौसम विभाग ने राज्य भर में दो दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी

हैदराबाद स्थित मौसम केंद्र ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि आदिलाबाद, निजामाबाद, कामारेड्डी, महबूबनगर, नारायणपेट और अन्य जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. इन इलाकों में रेड अलर्ट जारी किया गया है. मौसम केंद्र ने कहा कि कोमाराम भीम आसिफाबाद, जगीताल, मुलुगु, भद्राद्री कोठागुडेम, खम्मम, वारंगल और अन्य जिलों में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश देखने को मिल सकती है.

Telangana Rain
Weather updates: भारी बारिश के अलर्ट के बाद तेलंगाना में स्कूल-कॉलेज बंद 2

संभावित घटना को रोकने के लिए सतर्क है प्रशासन

भारी बारिश के बाद तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी भी एक्टिव हो गए हैं. उन्होंने सरकारी विभागों के सभी अधिकारियों को किसी भी संभावित घटना को रोकने के लिए सतर्क रहने का निर्देश दिया है. निचले इलाकों से लोगों को राहत शिविरों में स्थानांतरित करने की भी सलाह दी गई है. मुख्य सचिव की ओर से कहा गया है कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से लोगों को निकालने और राहत शिविर लगाने का प्लान पहले से तैयार रखना चाहिए. संक्रमण रोकने के लिए उचित उपाय करने के साथ ही बीमारियों को फैलने से रोकने के लिए क्लोरीनेशन का काम भी किया जाना चाहिए.

Read Also : Andhra Pradesh Landslide: आंध्र प्रदेश में बारिश का कहर, लैंडस्लाइड से अबतक 4 लोगों की मौत

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें