22.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पइन और तालाब में डूबने से किशोरी सहित दो की गयी जान

प्रखंड क्षेत्र में रविवार को अलग-अलग जगहों पर पइन व तालाब में डूबने से एक किशोरी सहित दो की मौत हो गयी. बीते तीन दिनों में चार लोगों की मौत पानी में डूबने के कारण हो चुकी है. पहली घटना शकुराबाद थाना क्षेत्र के तुलाबिगहा गांव स्थित पइन में डूबने के कारण एक किशोरी की मौत हो गयी.

रतनी. प्रखंड क्षेत्र में रविवार को अलग-अलग जगहों पर पइन व तालाब में डूबने से एक किशोरी सहित दो की मौत हो गयी. बीते तीन दिनों में चार लोगों की मौत पानी में डूबने के कारण हो चुकी है. पहली घटना शकुराबाद थाना क्षेत्र के तुलाबिगहा गांव स्थित पइन में डूबने के कारण एक किशोरी की मौत हो गयी. मृत किशोरी कखौरा गांव निवासी लालू पासवान की पुत्री सोनाली कुमारी (14 वर्ष) बतायी जाती है. घटना के संबंध में बताया जाता है कि उक्त किशोरी अपने घर से तुलाबिगहा गांव स्थित हनुमान मंदिर के समीप सत्संग में शामिल होने के लिए गांव के ही कुछ महिलाओं के साथ जा रही थी. पइन पार करने के लिए तार का एक पेड़ रखा हुआ था. उस पर चढ़कर पइन पार करने लगी जिसमें उसका पैर फिसल गया और गहरे पानी में चली गयी. हालांकि पइन में डूबता देख साथ चल रही महिलाओं ने शोर मचाया. इसके बाद गांव के लोग जुटे और काफी खोजबीन के बाद उक्त किशोरी को पइन से बाहर निकाला तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. इसकी सूचना शकुराबाद थाने की पुलिस को दी गयी. घटना की सूचना पाकर पुलिस शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल जहानाबाद भेजा. हालांकि घटना की सूचना जैसे ही घरवालों को मिली घर में कोहराम मच गया. परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो रहा था. इधर थानाध्यक्ष मोहन प्रसाद सिंह ने बताया कि पइन में डूबने से एक किशोरी की मौत हो गयी है. वहीं दूसरी घटना परसबिगहा थाना क्षेत्र के सरता गांव स्थित सूर्यमंदिर तालाब में डूबने से युवक की मौत हो गयी. मृतक सरता गांव निवासी मिथिलेश राम (48 वर्ष) बताया जाता है. घटना के संबंध में बताया जाता है कि मृतक के बड़े भाई नन्हे राम की मौत बीमारी से शनिवार को हो गयी थी. भाई के दूधमुही में शामिल होने के लिए तालाब पर स्नान करने के लिए वह गया था जहां पैर फिसलने के कारण गहरे पानी में चला गया. हालांकि काफी देर तक बाहर नहीं निकलने पर और लोग तालाब में स्नान कर रहे थे उन्हें शंका हुई तब इसकी खोजबीन करना शुरू कर दिया. खोजबीन के दौरान उसे तालाब से बाहर निकाला गया, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. मौत की सूचना जैसे ही घर वालों को मिली घर में जहां कोहराम मच गया, वहीं रो-रो कर परिजनों को हाल बेहाल हो रहा था. एक भाई के दूध मुही का कार्यक्रम चल रहा था कि दूसरे भाई की मौत की सूचना मिलते ही पूरे गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया. दो दिन में दो भाई की मौत से परिजनों में चीत्कार मच गया तथा ग्रामीण तरह-तरह की चर्चा करते नजर आये. हालांकि इसकी सूचना परसबिगहा थाने को दी गयी. घटना की सूचना पाकर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल जहानाबाद भेजा, जहां पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया. घटना की सूचना पाकर मुखिया प्रतिनिधि पंकज शर्मा घटनास्थल पर पहुंचे और पीड़ित परिजनों को ढांढ़स बंधाया तथा सरकार से मिलने वाले लाभ दिलाने का आश्वासन दिया. इधर थानाध्यक्ष आशुतोष कुमार ने बताया कि तालाब में डूबने से युवक की मौत हो गयी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें