24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अतिरिक्त पीएचसी के स्थानांतरण रोकने की मांग

प्रखंड के सिया पंचायत हरचंदपुर गांव स्थित अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के स्थानांतरण को रोकने को लेकर ग्रामीण व जनप्रतिनिधियों ने पत्र देकर डीएम से मांग की

प्रखंड के सिया पंचायत हरचंदपुर गांव स्थित अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के स्थानांतरण को रोकने को लेकर ग्रामीण व जनप्रतिनिधियों ने पत्र देकर डीएम से मांग की है. आवेदन में कहा है कि हरचंदपुर गांव में पूर्व के 7- 8 वर्षों से स्वास्थ्य केंद्र संचालित होता रहा है, इस जगह स्वास्थ्य केंद्र संचालित होने से ग्राम पंचायत सिया के नौ वार्ड के अलावा निकटतम गांव दौलतपुर, नवादा, बाजितपुर, बुधासन बसकोला, वनस्पति आदि कई गांव को लाभ मिलता है. यह स्वास्थ्य केंद्र कहलगांव बाराहाट मुख्य मार्ग पर स्थित है. इसका स्थानांतरण सिंया गांव में मुख्य सड़क से दूर कर दिया जा रहा है, जहां आबादी भी नहीं है. इस अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के स्थानांतरण को रोका जाये. आवेदन में पंचायत समिति सदस्य अंशु देवी, सरपंच बबलू यादव, उप मुखिया, दर्जन भर वार्ड सदस्य और पंच के हस्ताक्षर हैं.

कीटनाशक खाकर बालिका ने की आत्महत्या का प्रयास

शिवनारायणपुर थाना क्षेत्र के बभनगाम गांव में रविवार को घरेलू विवाद में सुरेन्द्र यादव की 15 वर्षीय पुत्री ने कीटनाशक पदार्थ खाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया. परिजनों ने उसे अनुमंडलीय अस्पताल कहलगांव में भर्ती कराया गया.प्राथमिक उपचार कर बेहतर उपचार के लिए भागलपुर मायागंज रेफर कर दिया गया.

मारपीट में चार महिला सहित सात घायल

अंतिचक और कहलगांव थाना क्षेत्र में दो पक्षों में आपसी विवाद में मारपीट में चार महिला सहित सात लोग घायल हो गये. अंतिचक थाना क्षेत्र के अंठावन दियारा में ज्योतिष कुमार, पत्नी नीमा देवी, मंगली देवी और रवि कुमार का उपचार चल रहा है. कहलगांव थाना क्षेत्र के आलमपुर गांव में आपसी विवाद में मारपीट में प्रीति कुमारी, कुंती देवी और पीयूष कुमार घायल का उपचार अनुमंडल अस्पताल में किया गया.

एनएच-80 निर्माण के दौरान पाइप फटा, जलापूर्ति बाधित

एनएच-80 के निर्माण कार्य के दौरान रविवार को शिवनारायणपुर के पास आर्सेनिक मुक्त जलापूर्ति योजना का पाइप फटने से शिनारायणपुर गांव के पांच वार्डो में जलापूर्ति बाधित हो गयी. जलापूर्ति बाधित होने से लोगों को जल संकट की समस्याओं का सामना करना पड़ा. शिवनारायणपुर बाजार में पानी को लेकर हाहाकार मच गया. लोग बोतल बंद पानी से काम चलाने को मजबूर है. पीएचडी की जेई राहुल राज ने बताया कि ऑपरेटर को भेज जांच करवा कर मरम्मत करवाया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें