25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Samastipur News:Court news: शिविर में दी गयी जुवेनाइल जस्टिस एक्ट व पॉक्सो एक्ट की जानकारी

बिहार राज्य विधिक सेवा प्राधिकार पटना के निर्देशानुसार अनुमंडल विधिक सेवा समिति की ओर से रविवार को पंचायत भवन बेलारी के परिसर में विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया.

दलसिंहसराय : बिहार राज्य विधिक सेवा प्राधिकार पटना के निर्देशानुसार अनुमंडल विधिक सेवा समिति की ओर से रविवार को पंचायत भवन बेलारी के परिसर में विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया. शिविर में पैनल अधिवक्ता उमेश कुमार ने जुवेनाइल जस्टिस एक्ट एवं पॉक्सो एक्ट के बारे में लोगों को जागरूक किया. साथ ही, उन्होंने राष्ट्रीय लोक अदालत के बारे में विस्तारपूर्वक बताया. उन्होंने कहा कि आगामी 14 सितंबर को अनुमंडलीय व्यवहार न्यायालय परिसर में लगने वाले लोक अदालत में विभिन्न प्रकार के सुलहनीय मामलों के निस्तारण किया जाना है. इसका आप सभी लाभ उठा सकते हैं. अदालत के माध्यम से वाद निस्तारण से दोनों पक्षों की जीत होती है. बार-बार कचहरी आने व वकील फीस देने से भी मुक्ति होती है. समाज में आपसी सौहार्दपूर्ण वातावरण कायम होता है. कोर्ट फीस भी माफ हो जाता है. शिविर में मुखिया, सरपंच एवं अन्य जनप्रतिनिधियों समेत पारा विधिक स्वयं सेवक अजय कुमार आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें