26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

श्री राणी सती दादी महोत्सव आज, तैयारी पूरी

ध्वजागली में श्री राणी सती दादी के मंदिर में श्री राणी सती दादी जी का मंगल पाठ सोमवार को होगा

ध्वजागली में श्री राणी सती दादी के मंदिर में श्री राणी सती दादी जी का मंगल पाठ सोमवार को होगा. मारवाड़ी युवा मंच व महिला संस्कृति शाखा सुलतानगंज की ओर से कार्यक्रम की तैयारी की गयी है. विपिन मुरारका ने बताया कि सोमवार दोपहर मंगलपाठ शुरू होगा. शाम में महाआरती होगी.

कुशोत्पाटनी अमावस्या आज, मिलता है साधक को फलसुलतानगंज. कौशिकी अमावस्या व भाद्र मास की दूसरी सोमवारी को लेकर पंडित शालीग्राम झा ने बताया कि कुशोत्पाटनी अमावस्या दो सितंबर सोमवार को है. कुश को उखाड़ कर लोग घर में रखते हैं. जिसका सालो भर कार्य में प्रयोग होता है. इस दिन को शिव व सती पूजन के लिए खास माना जाता है. व्रत करने से साधक को दोगुना फल की प्राप्ति होती है. मान्यता है कि इस दिन सच्चे मन से पूजा एवं व्रत करने से भगवान शिव माता पार्वती के साथ-साथ विष्णु जी का भी आशीर्वाद की प्राप्ति भक्तों को होती है.

भादो अमावस्या आज, कांवरियों की उमड़ी भीड़

भादो अमावस्या व भादो की दूसरी सोमवारी को लेकर रविवार को देर शाम से सुलतानगंज में कांवरियों की भीड़ उमड़ पड़ी. उत्तरवाहिनी गंगा तट कांवरिया से गुलजार हो गया है. कांवरिया बिना प्रशासनिक सुविधा के बाबाधाम हर दिन जा रहे हैं. सभी कांवरिया सोमवार को उत्तरवाहिनी गंगा जल भरकर बाबाधाम के लिए रवाना होंगे. रविवार को हजारों कांवरिया गंगाजल लेकर बाबाधाम गये.

रामजी को पाने के लिए हनुमानजी को प्रसन्न रखें : भगवतानंद

टड़वा के प्रसिद्ध हनुमान मंदिर परिसर में अखिल भावीय संतमत सत्संग समिति विनोबाटोला की ओर से संचालित मासिक सत्संग का 26वां वार्षिक आयोजन संस्कृताचार्य डॉ शिवनाथ बाबा की अध्यक्षता में संपन्न हुई. वक्ताओं ने हनुमानजी की महिमा, उनकी आध्यात्मिक ज्ञान, शक्ति व सिद्धियों के बारे में जानकारी दी. महर्षि मेंहीं भागवतधाम के संस्थापक आचार्य स्वामी भागवतानंदजी महाराज ने कहा कि हनुमानजी अमर संत हैं. जहां भी रामकथा होती है वहां वह अवश्य उपस्थित रहते है. वक्ताओं में डॉ शिवनाथ बाबा, सुग्रीव बाबा मुख्य थे. कार्यक्रम को सफल बनाने में अशोक मंडल, जयहिंद मंडल, जयनंदन मोदी, श्याम मंडल, केशो मंडल, बोलोबम, हेगुरु, नीतू कुमारी, उमेश चौधरी आदि सक्रिय थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें