26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

317 शिक्षकों के नाम की स्पेलिंग में गलती

जिले में एक अगस्त से शुरू हुई सक्षमता परीक्षा पास शिक्षकों की काउंसलिंग जारी है. काउंसलिंग के दौरान पांच सौ से अधिक शिक्षकों को तकनीकी कारणों से नो फाउंड में डाल दिया गया है.

पटना. जिले में एक अगस्त से शुरू हुई सक्षमता परीक्षा पास शिक्षकों की काउंसलिंग जारी है. काउंसलिंग के दौरान पांच सौ से अधिक शिक्षकों को तकनीकी कारणों से नो फाउंड में डाल दिया गया है. नो फाउंड में शामिल शिक्षकों की काउंसलिंग दोबारा की जायेगी. इसके लिए अलग से तिथि जारी की जायेगी. जिला शिक्षा कार्यालय के अनुसार सबसे अधिक नो फाउंड में वैसे शिक्षक अभ्यर्थी शामिल हैं जिनके नाम में स्पेलिंग की गलती है. इसमें 317 शिक्षक शामिल हैं. इन सभी शिक्षकों के मूल कागजातों की जांच चल रही है. जिले में सक्षमता पास शिक्षकों की काउंसलिंग 13 सितंबर तक चलेगी. जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (स्थापना) राजकमल ने बताया कि यदि फॉर्म भरने में शिक्षकों के नाम में गलती हुई तो उसको ठीक किया जा सकता है. यदि मैट्रिक, इंटरमीडिएट, आधार सहित अन्य मूल कागजात में अंकित नाम में बदलाव की शिकायत आती है वे सभी जांच के दायरे में आयेंगे. किन्हीं कारणों से जो भी शिक्षक नो फाउंड में चले गये हैं उनकी काउंसलिंग 13 सितंबर के बाद होगी. जिले में छह हजार से अधिक शिक्षकों की काउंसलिंग की जानी है. इसमें से करीब पांच हजार शिक्षकों की काउंसलिंग पूरी हो चुकी है. बाकी बचे शिक्षकों की काउंसलिंग 13 सितंबर तक पूरी कर ली जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें