25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bangladesh Hindus : Awami League ने कहा- बांग्लादेश में हिंदू और मुस्लिमों के बीच बढ़ेगी दूरी

Bangladesh Hindus : बांग्लादेश में 49 शिक्षकों को इस्तीफा देने पर मजबूर होना पड़ा. हालांकि, 19 शिक्षकों को फिर से बहाल कर दिया गया है.

Bangladesh Hindus : बांग्लादेश की अंतरिम सरकार को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. इसकी वजह है वहां के अल्पसंख्यकों पर हो रहा अत्याचार. दरअसल, एक रिपोर्ट सामने आई है जिसमें कहा गया है कि देश में राजनीतिक अराजकता के बाद अल्पसंख्यक समुदायों के दर्जनों शिक्षकों को शिक्षा संस्थानों में अपने पदों से इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया गया. पिछले महीने शेख हसीना को सत्ता से हटाया गया जिसके बाद से देश का माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है.

हिंदुओं पर हमले को लेकर क्या कहा बांग्लादेश छात्र ओइक्या परिषद ने ?

‘द डेली स्टार’ ने इस संबंध में खबर प्रकाशित की है जिसके अनुसार, बांग्लादेश छात्र ओइक्या परिषद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और इस बाबत जानकारी दी. संगठन के समन्वयक साजिब सरकार ने कहा कि शेख हसीना के नेतृत्व वाली सरकार के गिरने के बाद से धार्मिक और जातीय अल्पसंख्यक हिंसा का शिकार हो रहे हैं. हिंसा में हिंदुओं पर हमले, लूटपाट, महिलाओं पर हमले शामिल हैं. मंदिरों में तोड़फोड़, घरों और व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर आगजनी की गई. हिंदुओं की हत्याएं भी कर दी गई. देशभर में अल्पसंख्यक शिक्षकों को शारीरिक प्रताड़ना का भी सामना करना पड़ा है. इस वजह से 49 शिक्षकों को इस्तीफा देने पर मजबूर होना पड़ा. हालांकि, 19 शिक्षकों को फिर से बहाल कर दिया गया है.

Awami League ने क्या दी प्रतिक्रिया?

Awami League ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा- एक महीने से भी कम समय में शिक्षा संस्थानों में अल्पसंख्यक समुदायों के शिक्षकों की बड़े पैमाने पर छंटनी की गई. ऐसा पहले कभी नहीं हुआ. इससे दोनों सुमदाय के बीच दूरियां बढ़ेंगी. बांग्लादेश में अल्पसंख्यक समुदायों से संबंधित कम से कम 49 शिक्षकों को इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें