24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Xiaomi यूजर्स के लिए बुरी खबर, इन स्मार्टफोन्स को नहीं मिलेगा कोई भी नया अपडेट

Xiaomi यूजर्स के लिए बुरी खबर है. कंपनी ने अपने कुछ स्मार्टफोन्स को एंड ऑफ लाइफ लिस्ट में डाल दिया है. इस लिस्ट में रेडमी और पोको के फोन भी शामिल हैं. इसका मतलब यह हुआ कि शाओमी ब्रांड के कई पॉपुलर मॉडल्स की लाइफ खत्म हो गई है. कंपनी कुछ मॉडल्स को सिक्योरिटी और सॉफ्टवेयर अपडेट नहीं देने वाली है. ऐसे में इन स्मार्टफोन्स का इस्तेमाल समस्या खड़ी कर सकता है.

Xiaomi के कुछ स्मार्टफोन और टैब के मॉडल्स को नये फीचर्स और अपडेट नहीं मिलेंगे. कंपनी ने कुछ डिवाइसेज के लिए एंड ऑफ लाइफ लिस्ट में डाल दिया है. इस लिस्ट में शामिल हुए डिवाइसेज के लिए कंपनी अब कोई भी सॉफ्टवेयर या सिक्योरिटी अपडेट रोलआउट नहीं करेगी. इन डिवाइसेज के लिए कंपनी की तरफ से अब कोई नया फीचर भी रिलीज नहीं किया जाएगा. लिस्ट में शाओमी पैड 5 प्रो, शाओमी पैड 5, पोको F3 जीटी, पोको F3, शाओमी MIX 4 और रेडमी K40 सहित कुछ और डिवाइसेज शामिल हैं.

शाओमी हर 2-3 साल में बंद करती है सपोर्ट

शाओमी जब किसी नये डिवाइस को लॉन्च करती है, तो आमतौर पर 2 से 3 साल बाद उसको ओएस और सिक्योरिटी अपडेट बंद कर देता है. इस अवधि के बाद कंपनी अपने रिसोर्स और इंजीनियरिंग सपोर्ट को नये डिवाइसेज विकसित करने पर इस्तेमाल करती है. शाओमी ने जिन डिवाइसेज को सपोर्ट बंद करने की लिस्ट तैयार की है, वे अपने समय में बड़े पॉपुलर हुए.

कंपनी के टेक्नोलॉजी साइकिल में शामिल है सपोर्ट बंद होना

नियमित अंतराल पर पुराने डिवाइसेज के लिए सपोर्ट औरव अपडेट बंद करना कंपनी के टेक्नोलॉजी साइकिल का हिस्सा है. कंपनी नये प्रॉडक्ट्स और उनकी टेक्नोलॉजी पर फोकस करने के लिए ऐसा करती है. ध्यान रहे कि सपोर्ट औरव अपडेट बंद होने का मतलब यह कतई नहीं है कि ये डिवाइसेज अब काम नहीं करेंगे. आप अभी भी इन डिवाइसेज को पहले की तरह इस्तेमाल करना जारी रख सकते हैं. अंतर बस यही रहेगा कि अपडेट में कंपनी की ओर से मिलनेवाले नये फीचर अब आपके डिवाइस को नहीं आयेंगे.

शाओमी के इन स्मार्टफोन्स को नहीं मिलेगा नया सपोर्ट

Xiaomi Mi 10S (CN)
Xiaomi Mi 10 Pro (EEA, Global, CN)
Xiaomi Mi 10 (TR, ID, EEA, IN, EN, Global, CN)
Xiaomi Mi 10 Ultra (CN)
Xiaomi Mi 11 Lite 5G (JP)

रेडमी के इन स्मार्टफोन्स को भी नहीं मिलेगा नया सपोर्ट

Redmi Note 8 (2021) (EEA, EN)
Redmi Note 10 (TR)
Redmi Note 10 5G (TW, TR)
Redmi Note 10T (EN)
Redmi Note 10 Pro (ID, EEA, Global)

पोको के इस फोन को नहीं मिलेगा नया सपोर्ट

Poco M3 Pro 5G (EN, TR)

Redmi 14C: सस्ते दाम पर आया प्रीमियम लुक वाला शाओमी का यह स्मार्टफोन

Redmi 13 5G ने आकर Redmi 12 का बाजार किया खराब, आधे से भी कम दाम में मिल रहा फोन

Xiaomi ने 2 दिन में बेच डाले 1000 करोड़ के Redmi 13 Series स्मार्टफोन

Xiaomi 14 की भारत में एंट्री, जानें कितना पावरफुल है यह फोन

Xiaomi को भारत में लगा झटका, 77% घट गया मुनाफा; आखिर क्यों हो गया ऐसा?

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें