24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार में चिराग पासवान की गाड़ी का कटा चालान, जानिए क्यों हो रही है चर्चा…

Chirag Paswan News: केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान हमेशा सुर्खियों में बने रहते हैं. अब उनके ऊपर ओवर स्पीड कार दौड़ाने के मामले में बिहार परिवहन विभाग ने जुर्माना लगाया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक मामला 24 अगस्त का बताया जा रहा है.

Chirag Paswan News: केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान हमेशा सुर्खियों में बने रहते हैं. अब उनके ऊपर ओवर स्पीड कार दौड़ाने के मामले में बिहार परिवहन विभाग ने जुर्माना लगाया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक मामला 24 अगस्त का बताया जा रहा है. चिराग पासवान पटना से हाजीपुर की ओर जा रहे थे. इस दौरान टोल प्लाजा पर उनकी गाड़ी से एक छोटी सी गलती हो गई. जिस कारण उन्हें अब चालान भरना पड़ेगा. इस मामले को लेकर चिराग चर्चा का विषय बने हुए हैं.

बिहार में हाईवे पर कट रहे ऑटोमेटिक चालान

बता दें कि बिहार में सभी टोल प्लाजा पर ई-डिटेक्शन सिस्टम लगाया गया है. परिवहन सचिव संजय अग्रवाल ने इसकी जानकारी अप्रैल महीने में हीं दे दी थी. इस सिस्टम के माध्यम से नियम का उल्लंघन करने वालों पर ई-फाइन किया जा रहा है. इसमें किसी गाड़ी की जरूरी कागजात न होने पर भी अपने आप चालान कट जाएगा. इसके अलावा अगर गाड़ी ओवर स्पीड है तो भी ऑटोमेटिक चालान कट जाएगा और वाहन स्वामी के मोबाइल फोन पर मैसेज आ जाएगा.

Also Read: पटना टू दिल्ली चलेगी पहली वंदे भारत स्लीपर ट्रेन, आठ घंटे में पूरा करेगी सफर, जानें कितना होगा किराया?

CCTV से टोल प्लाजा पर रखी जा रही है नजर

बता दें कि बिहार के हर टोल प्लाजा पर हाई रेज्यूलियूशन का CCTV कैमरा लगाया गया है. नियम का उल्लंघन करने पर ऑटोमैटिक चालान कट जा रहा है. चालान कटते ही आपके रजिस्टर्ड मोबाइल पर इसका मैसेज भी आ जाएगा. टोल प्लाजा से गुजरने वाली गाड़ियों के नंबर प्लेट की तस्वीर लेकर गाड़ी की फिटनेस, पोल्युशन और इंश्योरेंस के फेल होने या ओवर स्पीड, सीट बेल्ट जैसे नियम का अवहेलना करने पर चालान काटा जा रहा है.

केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान को भरना पड़ेगा दो हजार का चालान

बता दें कि चिराग पासवान पटना से हाजीपुर की ओर आ रहे थे. इस दौरान उनकी कार ओवर स्पीड थी. उनकी गाड़ी जैसे ही टोल प्लाजा पर पहुंची कैमेरे ने स्पीड रिकॉर्ड कर की और चालान काट दिया. चालान का मैसेज चिराग पासवान के मोबाइल पर चला गया. अब केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान को 2 हजार रुपए का चालान भरना पड़ेगा.

जुम्मे की नमाज ब्रेक पर आमने-सामने हिमंता-तेजस्वी, JDU-LJP ने भी घेरा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें