24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी भाजपा, पहली बैठक में होगी उम्मीदवारों पर रायशुमारी

Jharkhand Assembly Election 2024: झारखंड विधानसभा चुनाव की तैयारी में भाजपा जुट गई है. आज चुनाव समिति की पहली बैठक में उम्मीदवारों पर रायशुमारी होगी.

Jharkhand Assembly Election 2024: आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा जोर-शोर से तैयारी में जुट गयी है. पार्टी ने दो सितंबर को भाजपा चुनाव समिति की पहली बैठक बुलायी है. प्रदेश भाजपा कार्यालय में होनेवाली बैठक में प्रत्याशी चयन को लेकर रायशुमारी समेत अन्य प्रक्रियाओं पर चर्चा की जायेगी.

बैठक की अध्यक्षता प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी करेंगे. इसमें भाजपा के विधानसभा चुनाव प्रभारी केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान, असम के मुख्यमंत्री व सह चुनाव प्रभारी, प्रदेश प्रभारी हिमंता विश्वा सरमा भी शामिल हो सकते हैं.

इनके अलावा बैठक में केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री संजय सेठ, पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा, नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी, सांसद दीपक प्रकाश, समीर उरांव, भानू प्रताप शाही समेत चुनाव समिति के सदस्य मौजूद रहेंगे. पार्टी की चुनाव समिति प्रत्याशी चयन की प्रक्रियाओं को आगे बढ़ाने और चुनाव संचालन के कार्य को देखती है.

प्रत्याशियों के नाम किये जाते हैं शॉर्टलिस्ट

बैठक में पार्टी के समक्ष जो नेता चुनाव लड़ने के लिए अपना बॉयोडाटा देते हैं, उनके नामों पर चर्चा की जाती है. प्रदेश अध्यक्ष, चुनाव प्रभारी और सह प्रभारी की सहमति से प्रत्याशियों के नाम को शॉर्टलिस्ट किया जाता है. इसके बाद इसे पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति के पास भेजा जाता है. केंद्रीय चुनाव समिति प्रत्याशियों के नाम पर विचार-विमर्श करने के बाद उम्मीदवारों की घोषणा करती है.

पंचायत, प्रखंड व जिला स्तर पर सुझाव संग्रह अभियान : अर्जुन मुंडा

भाजपा जनता से सुझाव लेकर राज्य विधानसभा चुनाव के लिए घोषणापत्र तैयार करेगी, घोषणा पत्र-संकल्प पत्र को सुझाव संग्रह अभियान नाम दिया गया है. भाजपा नेता अर्जुन मुंडा ने कहा कि समाज के हर वर्ग, समुदाय, विशेष की जनभावना-आकांक्षाओं को इसमें शामिल कर चुनाव जीतने के बाद अगले पांच सालों में उन्हें धरातल पर उतारने के लिए पहले ही दिन से काम में जुट जायेगी.

जनता की राय लेकर तैयार करेंगे घोषणा पत्र : अमर बाउरी

नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने कहा कि चुनाव में घोषणा पत्र तैयार करने के लिए रायशुमारी की जा रही है. आम जनता की राय जानने के बाद ही भाजपा अपना चुनावी घोषणा पत्र तैयार करेगी. बाउरी ने कहा कि झारखंड में भाजपा की सरकार बनने पर चुनावी घोषणा पत्र के आधार पर ही काम किया जायेगा.

उन्होंने पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं को सभी बूथों पर जाकर क्षेत्र की समस्याएं व जरूरतों की सूची तैयार करने का निर्देश दिया. विधायक भानु प्रताप शाही ने कहा कि जनता की समस्याओं का आकलन किया जा रहा है. इसके बाद सरकार बनने पर इस पर अमल किया जायेगा. घोषणा पत्र में पलामू प्रमंडल को विशेष प्राथमिकता दी जायेगी. क्योंकि यह इलाका अत्यंत पिछड़ा है.

Also Read : Jharkhand Politics: सरायकेला में गरजे कोल्हान टाईगर चंपाई सोरेन- ये जनसैलाब परिवर्तन की दहाड़ है

Jharkhand Trending Video

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें