25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Teacher’s Day: शिक्षक दिवस पर अपने पसंदीदा टीचर को तोहफे में दें ये यूनिक चीजें

Teaacher's Day Gift Ideas: अगर आप इस शिक्षक दिवस अपने सबसे पसंदीदा गुरु को गिफ्ट देने की सोच रहे हैं तो ऐसे में हमारी यह लिस्ट आपको काफी मदद कर सकता है.

Gift Ideas for Teacher’s Day: हर साल 5 सितम्बर को टीचर्स डे या फिर शिक्षक दिवस के रूप में सेलिब्रेट किया जाता है. इस दिन सभी स्कूलों में एक अलग सी रौनक रहती है और कक्षाओं को काफी खूबसूरत तरीके से सजाया भी जाता है. शिक्षक दिवस के दिन स्कूलों में अलग-अलग तर्ज के कार्यक्रमों का आजोजन किया जाता है जिसमें बच्चे बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं. आज की यह आर्टिकल उन छात्रों के लिए काफी मददगार साबित होने वाली है जो इस बात से दुविधा में हैं कि आखिर वे अपने पसंदीदा टीचर को तोहफे में दें तो दें क्या. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आप अपने पसंदीदा टीचर को तोहफे में दे सकते हैं. ये सभी चीजें आपके बजट में फिट भी आएंगी और आपके टीचर को काफी ज्यादा पसंद भी आएंगी.

क्लासरूम स्टेशनरी सेट

इस टीचर्स डे आपअपने पसंदीदा गुरु को क्लासरूम स्टेशनरी सेट गिफ्ट में दे सकते हैं. इस सेट में आपको कई तरह की चीजें जैसे कि स्टिकी नोट्स, पेपर क्लिप्स और हाईलाइटर्स मौजूद होते हैं. आप इन चीजों को खूबसूरती से एक बॉक्स में पैक करके उन्हें दे सकते हैं.

पर्सनलाइज्ड पेन

कलम या फिर पेन एक ऐसी चीज है जो हर गुरु को काफी ज्यादा पसंद आती है. ऐसे में आप अगर चाहें तो अपने टीचर को एक पर्सनलाइज्ड कलम जिसमें उनका नाम लिखा हुआ हो गिफ्ट कर सकते हैं. आप अगर चाहें तो इस कलम में कोई खास मैसेज भी लिखवा सकते हैं.

पर्सनलाइज्ड मग

आप इस शिक्षक दिवस पर अपने टीचर को एक पर्सनलाइज्ड मग भी तोहफे में दे सकते हैं. आप इस मग में कुछ फनी या फिर इंस्पिरेशनल कोट्स भी लिखवा सकते हैं. अगर आप अपने टीचर को तोहफे में यह देते हैं तो जब भी वे इसका इस्तेमाल करेंगे तो उन्हें आपकी याद आएगी.

Also Read: Teachers’ Day 2024: इन रंगीन रंगोली डिजाइनस के साथ शिक्षकों का करें स्वागत

मिनी प्लांट

अगर आपके टीचर को पौधों से लगाव है या फिर उन्हें अपने आसपास पौधों को रखना पसंद है तो ऐसे में आप उन्हें मिनी प्लांट भी तोहफे में दे सकते हैं. इन पौधों को मेन्टेन करने की भी जरुरत नहीं पड़ती है और यह घर या डेस्क को खूबसूरत भी बनाते हैं.

Also Read: Teacher’s Day Wishes 2024: टीचर डे पर कुछ खास तरह विश करें अपने टीचर को, आप भी पढ़ें

Also Read: Teacher’s Day 2024: सितंबर महीने की 5वीं तारीख को ही क्यों मनाया जाता है टीचर्स डे? जानें कारण

कीचेन

आप अगर चाहें तो अपने टीचर को उनकी चाबियों को रखने के लिए एक की रिंग भी गिफ्ट कर सकते हैं. इस की-रिंग में आप अपने पसंद का कोई कोट भी लिखवा सकते हैं.

Also Read: Teacher’s Day 2024: टीचर डे पार्टी में खेल सकते है ये 5 इंटरेस्टिंग गेम्स, खुशी होगी दोगुना, आप भी जानें

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें