27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Kal Ka Mausam: बिहार में कमजोर पड़ा मानसून, जानिए कल आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार मंगलवार को उत्तरी बिहार के कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है. वहीं दक्षिणी बिहार की बात करें तो यहां एक-दो जगहों को छोड़कर बारिश की संभावना लगभग नहीं है.

Kal Ka Mausam: बिहार में मानसून सक्रिय है, लेकिन इसकी स्थिति कमजोर बनी हुई है. मौसम विभाग के अनुसार 3 सितंबर को राज्य के पश्चिमी और उत्तरी इलाकों में कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. खासकर सीमांचल और उत्तर बिहार के कुछ जिलों में बारिश के आसार हैं. वहीं दक्षिण बिहार में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं, एक-दो जगहों पर बारिश हो सकती है.

वर्तमान में अरब सागर के उत्तर-पश्चिम में एक दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. साथ ही, पूर्वी विदर्भ और तेलंगाना के पास मानसून ट्रफ भी सक्रिय है, जिससे बिहार में मौसम का यह मिजाज देखा जा रहा है. मौसम विभाग ने बिहार के उत्तर-पूर्वी जिलों के कुछ हिस्सों में बारिश की चेतावनी जारी की है. हालांकि बहुत ज्यादा बारिश की संभावना नहीं है.

कहां-कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार मंगलवार को दक्षिण पश्चिम बिहार के रोहतास, बक्सर, भोजपुर, भभुआ, औरंगाबाद और अरवल में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. वहीं, पटना, गया और बगलपुर सहित दक्षिण-मध्य और दक्षिण-पूर्व बिहार के जिलों में एक-दो स्थानों पर बारिश के आसार हैं. मुजफ्फरपुर, दरभंगा, कटिहार, सिवान और सारण सहित उत्तर बिहार के जिलों में कुछ स्थानों पर 2.5 मिमी से लेकर 15.5 मिमी तक हल्की बारिश की संभावना है.

कैसा रहेगा कल का तापमान

मौसम विभाग के अनुसार पटना, गया, भागलपुर, मुजफ्फरपुर और पूर्णिया समेत राज्य के प्रमुख शहरों में अधिकतम तापमान 32 से 34 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है, जबकि न्यूनतम तापमान 24 से 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा. हालांकि, राज्य के कुछ हिस्सों में तापमान 34 से 36 डिग्री सेल्सियस तक भी पहुंच सकता है.

इसे भी पढ़ें: IPS अमित लोढ़ा और उनकी पत्नी पर कसेगा ED का शिकंजा, दर्ज की गई ECIR

पिछले 24 घंटे में कैसा रहा मौसम

बीते 24 घंटे की बात करें तो प्रदेश में दक्षिण-पश्चिम मानसून की गतिविधि कमजोर रही. राज्य के उत्तरी भागों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम दर्जे की वर्षा दर्ज की गई. इस दौरान सर्वाधिक तापमान छपरा में 34.8 दिरी सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं सबसे कम न्यूनतम तापमान बांका और मोतिहारी में 24.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

इस वीडियो को भी देखें: आलीशान है वंदे भारत स्लीपर एक्सप्रेस, ट्रेन में मिलेगा प्लेन वाला एहसास

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें