24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

BJP Sadasyata Abhiyan 2024: बीजेपी सदस्यता अभियान शुरू, पीएम मोदी बोले- यह सिर्फ अनुष्ठान नहीं, परिवार का विस्तार है

BJP Sadasyata Abhiyan 2024: भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को सदस्यता अभियान की शुरुआत की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी के पहले सदस्य बने.

BJP Sadasyata Abhiyan 2024: भाजपा के ‘संगठन पर्व, सदस्यता अभियान 2024’ के शुभारंभ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, आज सदस्यता अभियान का एक और दौर प्रारंभ हो रहा है. भारतीय जनसंघ से अब तक हमने देश में एक नई राजनीतिक संस्कृति लाने का भरसक प्रयास किया है. अगर किसी दल में आंतरिक लोकतंत्र निरंतर नहीं पनपता तो वैसी स्थिति बनती है जो आज हम देश के कई दलों की देख रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा, बीजेपी अपने संविधान के अनुसार चलती है. भाजपा के सदस्यता अभियान की शुरुआत करते हुए उन्होंने कहा, यह सदस्यता अभियान सिर्फ एक अनुष्ठान नहीं है. यह हमारे परिवार का विस्तार है. यह संख्या का खेल नहीं है. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम कितनी संख्या हासिल करते हैं. यह सदस्यता अभियान एक वैचारिक और भावनात्मक आंदोलन है.

भाजपा अकेली ऐसी पार्टी है, जिस पर हमें गर्व है : अमित शाह

भाजपा के संगठन पर्व, सदस्यता अभियान 2024 के शुभारंभ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा नेता अमित शाह ने कहा, हमारी पार्टी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी तो है ही साथ ही राजनीतिक दलों में अनूठी पार्टी भी है. कोई राजनीतिक दल लोकतांत्रिक तरीके से हर 6 साल में सदस्यता अभियान नहीं करता। भाजपा अकेली ऐसी पार्टी है, जिस पर हमें गर्व है.

भारत में पहले के नेताओं की कथनी और करनी में अंतर : राजनाथ सिंह

केंद्रीय रक्षा मंत्री और भाजपा नेता राजनाथ सिंह ने कहा, भारत में पहले के नेताओं की कथनी और करनी में अंतर के कारण विश्वास का संकट पैदा हो गया था, इसे प्रधानमंत्री मोदी ने चुनौती के रूप में लिया. जब 2014 में वे प्रधानमंत्री बने तब मैं पार्टी का अध्यक्ष था. तब उन्होंने बार-बार आग्रह किया कि चुनावी घोषणा पत्र संभल कर बनाया जाना चाहिए. ऐसा न हो कि हम जो कह रहे हैं उसे पूरा न कर पाएं. हमारी कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं होना चाहिए.

जातीय जनगणना पर आरएसएस का बड़ा बयान, देखें वीडियो

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें