30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Shakti Kapoor Birthday: 600 से भी अधिक फिल्मों में कर चुके है काम फिर भी आप नहीं जानते होंगे इनका असली नाम

बॉलीवुड के टैलेंटेड एक्टर शक्ति कपूर आज अपना 72वा बर्थडे मना रहे है, शक्ति अब तक 600 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके है, लेकिन क्या आप उनका असली नाम जानते है, देखिए ये खास रिर्पोट.

Shakti Kapoor Birthday: शक्ति कपूर, बॉलीवुड के मशहूर कॉमेडियन-विलेन, आज 3 सितंबर को अपना 72वां जन्मदिन मना रहे हैं. 1952 में जन्मे शक्ति कपूर ने अपने शानदार करियर में 600 से अधिक फिल्मों में काम किया है. 

शक्ति कपूर का असली नाम

शक्ति कपूर का असली नाम सुनील सिकन्दरलाल कपूर है. उन्होंने अपना नाम बदलने का फैसला तब लिया जब उन्हें बताया गया कि उनका असली नाम विलेन के रोल के लिए इंपैक्टफुल नहीं है. 

शिक्षा और करियर की शुरुआत

शक्ति कपूर ने पुणे के फिल्म एंड टेलीविज़न इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया (FTII) से मास्टर्स की पढ़ाई की. उन्होंने संजय दत्त की डेब्यू फिल्म रॉकी में विलेन की भूमिका निभाई थी, जिससे उन्हें पहचान मिली.

Shakti Kapoor Birthday
Shakti kapoor birthday

कॉमेडी और विलेन के किरदार

1980 के दशक में शक्ति कपूर ने ‘कुर्बानी’ और ‘रॉकी’ जैसी फिल्मों में विलेन के किरदार निभाकर हिंदी सिनेमा में अपनी पहचान बनाई. लेकिन अगले दशक में, उन्होंने नेगेटिव रोल्स से हटकर कॉमेडी की दुनिया में कदम रखा और दर्शकों को खूब हंसाया.

रियलिटी शो और अन्य भाषाओं में काम

2011 में शक्ति कपूर ने रियलिटी शो बिग बॉस के 5वें सीजन में हिस्सा लिया. हिंदी फिल्मों के अलावा, उन्होंने भोजपुरी, उड़िया, बंगाली और असमिया फिल्मों में भी काम किया है.

Shakti Kapoor Birthday
Shakti kapoor with wife

परिवार और पर्सनल लाइफ 

शक्ति कपूर ने अपनी पत्नी शिवंगी* से 1980 में फिल्म किस्मत के सेट पर मुलाकात की, जिसमें मिथुन चक्रवर्ती मुख्य भूमिका में थे. उनके बेटे सिद्धांत कपूर  ने अपने करियर की शुरुआत असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में की, जिसमें भागम भाग, चुप चुप के, और ढोल जैसी फिल्में शामिल हैं.

शक्ति कपूर को प्रभात खबर की टीम की तरफ से जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं और उनके सफल करियर की कामना.

Also read:आज की व्यस्त जिंदगी में खुशी की चाय, 5 शानदार शोज जो आप अपने परिवार के साथ देख सकते हैं

Also read:अपने वीकेंड को मजेदार बनाने के लिए देख डाले ये 6 कॉमेडी फिल्में

Also read:हॉरर जानर के है फैन तो चाह के भी मिस ना करे ये 7 फिल्में

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें