28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डीएम ऑफिस को भाजपा ने घेरा, संसद तक होगा आंदोलन

कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में ट्रेनी लेडी डॉक्टर की रेप के बाद मर्डर की घटना के खिलाफ भाजपा ने राज्यव्यापाी कार्यसूची के तहत सोमवार को यहां भी विरोध रैली निकाली और पश्चिम बर्दवान के जिलाधिकारी कार्यालय का घेराव किया. भाजपा की जिला कमेटी के अध्यक्ष बप्पा चटर्जी ने कहा कि उक्त घटना में अपनी विफलता के लिए राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी त्यागपत्र दें.

आसनसोल.

कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में ट्रेनी लेडी डॉक्टर की रेप के बाद मर्डर की घटना के खिलाफ भाजपा ने राज्यव्यापाी कार्यसूची के तहत सोमवार को यहां भी विरोध रैली निकाली और पश्चिम बर्दवान के जिलाधिकारी कार्यालय का घेराव किया. भाजपा की जिला कमेटी के अध्यक्ष बप्पा चटर्जी ने कहा कि उक्त घटना में अपनी विफलता के लिए राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी त्यागपत्र दें. उक्त घटना में राज्य सरकार व पुलिस की कथित नाकामी के खिलाफ भाजपा नेता ने जोर दिया कि सड़क से लेकर संसद तक आंदोलन किया जायेगा. बताया कि बीते 11 वर्ष से बंगाल में दुष्कर्म के मामले बढ़े हैं. महिलाओं से जुर्म को रोकने में पुलिस नाकाम रही है. आरोप लगाया कि यहां की पुलिस राज्य की सत्ताधारी पार्टी के हाथ की कठपुतली बन कर रह गयी है. भाजपा नेता ने कहा कि यदि पुलिस चौकस या तत्पर रही होती, तो लेडी डॉक्टर के साथ ऐसी हैवानियत नहीं होती. इस घटना से देश-विदेश में बंगाल की छवि मलिन हुई है. देशभर में पीड़ित परिवार को न्याय और दोषियों को कठोर सजा देने के लिए आंदोलन हो रहे हैं. लेकिन एक महिला होते हुए भी बंगाल की मुख्यमंत्री ऐसी घटनाओं से सबक लेने को तैयार नहीं हैं. उक्त घटना में अपनी विफलता को समझते हुए मुख्यमंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए, जो सत्तामोह से ग्रस्त ममता बनर्जी नहीं कर रहीं. उलटे मामले में पुलिस के जरिये लीपापोती करने की कोशिश की गयी. जिलाधिकारी कार्यालय के घेराव के समय भाजपा प्रदेश कमेटी के सदस्य कृष्णेंदु मुखर्जी, देवतनु भट्टाचार्य, तापस राय, रूपाली चटर्जी, पवन सिंह, अभिजीत राय आदि मौजूद थे. कृष्णेंदु मुखर्जी ने कहा कि आरजी कर की घटना को पांच दिनों तक जैसे दबाने का प्रयास किया गया. उससे सीबीआइ की चुनौतियां बढ़ गयी हैं. उम्मीद है, केंद्रीय एजेंसी जल्द ही दोषियों को पकड़ कर सजा दिलायेगी. डीएम ऑफिस के घेराव के बाद भाजपा के पांच प्रतिनिधियों ने अपनी मांगों पर केंद्रित एक ज्ञापन कार्यालय में जाकर दिया. भाजपा के घेराव प्रदर्शन के मद्देनजर डीएम ऑफिस इलाके को छावनी में बदल दिया गया था, मौके पर आसनसोल दक्षिण थाना प्रभारी कौशिक कुंडू, आसनसोल उत्तर थाना प्रभारी अमित हलदार व अन्य उच्चाधिकारियों के साथ भारी पुलिस बल मौजूद था.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें