26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Biharsharif News : कस्तूरबा विद्यालय छात्रा की मौत से आक्रोश

Biharsharif News : थाना क्षेत्र के डाक बंगला मैदान में स्थित कस्तूरबा आवासीय विद्यालय में एक 12 वर्षीय छात्रा की रविवार को संदिग्ध स्थिति में मौत हो गई है.

Biharsharif News : परवलपुर. थाना क्षेत्र के डाक बंगला मैदान में स्थित कस्तूरबा आवासीय विद्यालय में एक 12 वर्षीय छात्रा की रविवार को संदिग्ध स्थिति में मौत हो गई है. विद्यालय की नौ छात्रा अभी भी बीमार है. इनका इलाज परवलपुर अस्पताल में किया जा रहा है. मृतका की पहचान नूरसराय थाना क्षेत्र के मथुरापुर गांव निवासी संजय पासवान की पुत्री किरण कुमारी के रूप में हुई है.

छात्रा की मरने की जानकारी तब सार्वजनिक हुई जब सोमवार को दर्जन भर कस्तूरबा विद्यालय की छात्राओं ने पेट दर्द एवं चक्कर की शिकायत के बाद परवलपुर स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए पहुंची. परवलपुर अस्पताल में इलाजरत छात्रा बेन प्रखंड के शहरी गांव निवासी 13 वर्षीय छात्रा ज्योति कुमारी, पमाड़ा के पूनम कुमारी, मुस्कान कुमारी, रसलपुर के रिंकू कुमारी, चांदनी कुमारी, संध्या कुमारी, आरती कुमारी, सुलेखा कुमारी आदि ने बताया कि सोमवार की सुबह नाश्ता करने के बाद चक्कर आने लगा और पेट दर्द की भी शिकायत हुई.

Biharsharif News : मृतक छात्रा के पोस्टमार्टम के बाद ही बताया जाएगा की मौत कैसे हुई

कुछ छात्राओं ने बुखार की भी शिकायत की. गंभीर रूप से बीमार एक 14 वर्षीय छात्रा रश्मि कुमारी का इलाज सदर अस्पताल बिहार शरीफ में किया जा रहा है. घटना के संबंध में जांच करने पहुंचे हिलसा के अनुमंडल पदाधिकारी प्रवीण कुमार ने बताया कि मृतक छात्रा के पोस्टमार्टम के बाद ही बताया जाएगा की मौत कैसे हुई है.

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज कर रहे डॉ महेश कृष्णन ने बताया कि जिस छात्रा की मौत हुई है उसे इलाज के लिए रविवार को करीब 10:00 बजे दिन में अस्पताल लाया गया था. उसकी स्थिति काफी गंभीर बनी हुई थी. उसे सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया था.

Biharsharif News : इलाजरत छात्राओं में, फूड प्वाइजनिंग का मामला

पीएचसी परवलपुर में इलाजरत छात्राओं के बारे में डॉ कृष्णन ने बताया कि प्रथम द्रष्ट्या फूड प्वाइजनिंग का मामला लग रह लग रहा है. फिलहाल सभी की स्थिति सामान्य है. कस्तूरबा आवासीय विद्यालय की वार्डन ज्योति जिगीसा ने बताया कि शनिवार की रात मृत बच्ची बुखार से पीड़ित थी. इसके बाद उसे दवा दी गई थी.

रविवार की सुबह बच्ची अजीब हरकत कर रही थी. इसके बाद उसे पीएचसी में भर्ती कराया गया था, जहां से उसे सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया था . वहां उसकी मौत हो गयी. इधर मृतका के परिजनों ने आरोप लगाया है कि आवासीय विद्यालय के प्रबंधन की लापरवाही से किरण कुमारी की मौत हो गयी है.

शनिवार से ही वह सीरियस हालत में थी. उसका इलाज अस्पताल में ना करवा कर विद्यालय में ही किया जा रहा था. जब उसकी स्थिति गंभीर हो गई तब उसे अस्पताल ले जाया गया. फिलहाल आनन फानन में कस्तूरबा विद्यालय परिसर में साफ पानी बच्चों को मिले इसके लिए आरओ मशीन लगाया गया है. घटना की सूचना के बाद कस्तुरबा विद्यालय पहुंचे नालंदा सिविल सर्जन डॉ. जितेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि बच्चों द्वारा खाए गये भोजन एवं पानी का सेंपल जांच के लिए भेजा जा रहा है.

Biharsharif News in Hindi : click here

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें