24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विद्यालय खेल प्रतियोगिता का हुआ रंगारंग आगाज

सोमवार को मिंज स्टेडियम में जिलास्तरीय विद्यालय खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ हो गया. बिहार सरकार के खेल विभाग, बिहार राज्य खेल प्राधिकरण तथा जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित इस प्रतियोगिता का उद्घाटन डीएम मो. मकसूद आलम ने दीप प्रज्वलन और फीता काटकर किया.

गोपालगंज. सोमवार को मिंज स्टेडियम में जिलास्तरीय विद्यालय खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ हो गया. बिहार सरकार के खेल विभाग, बिहार राज्य खेल प्राधिकरण तथा जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित इस प्रतियोगिता का उद्घाटन डीएम मो. मकसूद आलम ने दीप प्रज्वलन और फीता काटकर किया. खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए डीएम ने सभी प्रतिभागियों को जीत के लिए शुभकामनाएं दीं तथा कहा कि खेल की महत्ता को देखते हुए मुख्यमंत्री द्वारा अलग से खेल विभाग की स्थापना की गयी. साथ ही मेडल लाओ- नौकरी पाओ के तर्ज पर खिलाड़ियों को नौकरी दी जा रही है. इससे पूर्व अधिकारियाें ने एक-दूसरे को पौधा देकर स्वागत किया. स्काउट के जिला संगठन आयुक्त रवि कुमार सिंह के नेतृत्व में स्काउट-गाइड और एनसीसी के छात्रों ने शानदार मार्च पास्ट दिया गया. सरस्वती कला केंद्र के छात्राओं के द्वारा स्वागत गीत की प्रस्तुति दी. मौके पर अपर समाहर्ता आशीष कुमार सिन्हा, सदर एसडीओ प्रदीप कुमार, टीओ शशिकांत आर्य, डीइओ रंजीत पासवान, नगर परिषद के इओ राहुलधर दुबे, जिला बाल संरक्षण पदाधिकारी , शारीरिक शिक्षा के उपाधीक्षक अब्दुल राशिद मौजूद रहे. उद्घाटन के बाद खेल प्रतियोगिता की शुरुआत हुई. इसमें जिले के विभिन्न स्कूलों से आये छात्रों ने अपना दमखम दिखाया. पहले दिन मिंज स्टेडियम में एथलेटिक्स के सभी खेलों का आयोजन हुआ. वहीं वीएम फील्ड में कबड्डी का आयोजन किया गया. बता दें कि यह प्रतियोगिता पांच सितंबर तक चलेगी. इसमें एथलेटिक्स, फुटबॉल, वॉलीबॉल, कबड्डी, बैडमिंटन, कुश्ती, ताइक्वांडो, शतरंज, योगा, वुशू, हैंडबॉल, क्रिकेट, खो-खो, कराटे, भारोत्तोलन की प्रतियोगिताएं होंगी. इन खेलों में बालक एवं बालिका वर्ग के अंडर 14, अंडर 17 और अंडर 19 आयु वर्ग के प्रतिभागी भाग ले रहे हैं. वीएम फील्ड में हुई कबड्डी प्रतियोगिता में अंडर 14 की बालिका वर्ग में सेंट स्टीफेंस, धामापाकड़ की टीम विजेता बनी, तो उमवि रामपुर माधो की टीम उपविजेता बनी. अंडर 19 के बालिका वर्ग में हाइस्कूल बलेसरा की टीम विजेता, तो काे-ऑपरेटिव हाइस्कूल कोयलादेवा की टीम उपविजेता बनी. वहीं मिंज स्टेडिय में हुई एथलेटिक्स प्रतियोगिताओं में 100 मीटर दौड़ की प्रतियोगिता में अंडर 14 के बालिका वर्ग में डॉ राजेंद्र प्रसाद हाइस्कूल की अनामिका कुमारी को प्रथम स्थान मिला. वहीं मध्य विद्यालय बसडीला की गुड़िया कुमारी को द्वितीय तथा हाइस्कूल सेमरा की शिल्पी कुमारी को तृतीय स्थान मिला. इसी प्रकार अंडर 19 हाइस्कूल बलेसरा की सरिता कुमारी तथा गोपेश्वर कॉलेज की प्रियंका कुमारी, अंडर 17 में रामरतन शाही हाइस्कूल की मिनी कुमारी, गर्ल्स हाइस्कूल गौरा की सिंपी कुमारी तथा प्लस टू स्कूल धर्मबारी की रिंकी कुमारी, बालक वर्ग के अंडर 14 में हाइस्कूल सिकटिया के मोहन केवट, हाइस्कूल बरौली के बाबु हसन तथा वीएम इंटर कॉलेज साहब मांझी को क्रमश: प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय स्थान प्राप्त हुआ.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें