27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सोमवार को भक्तों की कतार पहुंची जलसार पार्क

भादो मेले में बाबा की स्पर्श पूजा करने के लिए लगातार भक्तों की भीड़ उमड़‍ रही है. सोमवार को करीब एक लाख से अधिक कांवरियों ने जलार्पण किया.

संवाददाता, देवघर : भादो मेले में बाबा की स्पर्श पूजा करने के लिए लगातार भक्तों की भीड़ उमड़ रही है. सोमवार को भक्तों की कतार एक बार फिर से जलसार पार्क तक पहुंच गयी. वहीं कूपन लेकर चार हजार से अधिक भक्तों ने जलार्पण किये. अत्यधिक भीड़ के कारण बाबा मंदिर का पट रात के करीब साढ़े आठ बजे बंद किया गया.

भीड़ कंट्रोल करने के लिए लगातार काठ गेट का हो रहा उपयोग

लगातार बढ़ रही भीड़ तथा स्पर्श पूजा के कारण कतार की गति धीमी होने के कारण मंदिर प्रबंधन को भीड़ कंट्रोल करने में काफी परेशानी हो रही है. कतार की गति को तेज करने तथा कांवरियों को तेजी से जलार्पण कराने के लिए सुबह से लेकर पट बंद होने तक मंझला खंड में काठ गेट का उपयोग किया जा रहा था. वहीं मंदिर का पट रात के करीब साढ़े आठ बजे पट बंद हुआ.

तय समय पर खुला बाबा मंदिर का पट

हर दिन की तरह सोमवार को भी बाबा मंदिर का पट सुबह चार बजे खोला गया. सबसे पहले चली आ रही परंपरा के अनुसार, मां काली के मंदिर में दैनिक पूजा के बाद बाबा के पट को खोल कर कांचा जल पूजा प्रारंभ की गयी. उसके बाद बाबा की दैनिक सरदारी पूजा का आयोजन किया गया. करीब साढ़े पांच बजे से आम कांवरियों का जलार्पण प्रारंभ कराया गया. वहीं सुबह आठ बजे से शीघ्र दर्शनम कूपन व्यवस्था शुरू होते ही भीड़ और बढ़ने लगी. पट बंद होने तक करीब एक लाख से अधिक कांवरियों ने जलार्पण किया जिसमें 4191 कांवरियों ने कूपन लेकर जलार्पण किये.

——————————–

चार हजार से अधिक लोगों ने लिया कूपन

रात साढ़े आठ बजे बंद हुआ पट

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें