25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ऑनलाइन हाजिरी नहीं बना पाये जिले के 1498 शिक्षक

शिक्षा विभाग से शिक्षकों को ई-शिक्षा कोष एप पर ऑनलाइन उपस्थिति बनाने के लिए निर्देश पर निर्देश जारी किया जा रहा है. दूसरी तरफ सैकड़ों ऐसे शिक्षक हैं, जो ऑनलाइन हाजिरी नहीं बना पा रहे हैं.

शिक्षा विभाग से शिक्षकों को ई-शिक्षा कोष एप पर ऑनलाइन उपस्थिति बनाने के लिए निर्देश पर निर्देश जारी किया जा रहा है. दूसरी तरफ सैकड़ों ऐसे शिक्षक हैं, जो ऑनलाइन हाजिरी नहीं बना पा रहे हैं. जिला शिक्षा विभाग से सोमवार को जारी आकंड़ा के आधार पर 1498 शिक्षक ऑनलाइन हाजिरी नहीं बना पाये हैं. वहीं, जिला के दो हजार से अधिक स्कूलों में सात ऐसे हैं, जहां एक भी शिक्षक ऑनलाइन हाजिरी नहीं बना सके. इसे लेकर डीपीओ स्थापना देवनारायण पंडित ने कहा कि सभी स्कूलों में शिक्षकों की ऑनलाइन उपस्थिति दर्ज करने की सुविधा को विस्तार दिया गया है. इसके बाद भी शिक्षक हाजिरी बनाने में तकनीकी समस्या से जूझ रहे हैं, तो एमआइएस प्रभारी से संपर्क कर समस्या का निष्पादन करायें. ————————————- लॉ कॉलेज में नामांकित विद्यार्थियों का किया गया स्वागत टीएनबी लॉ कॉलेज में सोमवार को इंडक्शन मीट का आयोजन किया गया. इसमें नये सत्र के तहत तीन वर्षीय लॉ कोर्स में नामांकित विद्याथिर्यों ने भाग लिया. कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य डॉ संजीव सिन्हा ने बताया कि लॉ के नये विद्यार्थियों का स्वागत किया गया. लॉ विषय की जानकारी दी गयी. क्लास में 75 फीसदी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए कहा गया. बुधवार से नियमित रूप से क्लास शुरू हो जायेगा. उन्होंने बताया कि आरक्षण कोटि के तहत तीसरी मेधा सूची भी जारी की गयी है. इस सूची से मंगलवार तक नामांकन लिया जायेगा. मौके पर शिक्षकों ने अपने-अपने विषयों से संबंधित जानकारी दी. पीजी लॉ के हेड डॉ धीरज कुमार मिश्रा ने कहा कि लॉ का क्षेत्र बहुआयामी होता है. डॉ बबीता कुमारी ने भी संबोधित किया. डॉ सुनीता कुमारी ने नये विद्यार्थियों का स्वागत किया. जबकि धन्यवाद ज्ञापन डॉ प्रशांत कुमार ने किया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें