28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

होल्डिंग टैक्स एजेंसी के तहसीलदार पर गलत तरीके से दोबारा टैक्स वसूलने का लगा आरोप

नगर निगम जिस एजेंसी के माध्यम से लोगों से होल्डिंग टैक्स वसूल रही है, उनका कारनामा फिर सामने आया है.

-मेयर से वार्ड 32 के सुमन भारती ने की लिखित और रसीद मिलान कर सुधारने की मांग की-मेयर ने एजेंसी के सुपरवाइजर से की पूछताछ, नहीं मिला संतोषप्रद जवाबवरीय संवाददाता, भागलपुरनगर निगम जिस एजेंसी के माध्यम से लोगों से होल्डिंग टैक्स वसूल रही है, उनका कारनामा फिर सामने आया है. एजेंसी पर आरोप है कि उनके तहसीलदार ने गलत तरीके से दोबारा टैक्स ले लिया है. साेमवार काे मेयर डाॅ बसुंधरा लाल से वार्ड 32 के सुमन भारती ने लिखित शिकायत की है. इसमें आरोप है कि वह तिलकामांझी में रहती है. वित्तीय वर्ष 2022-23 तक का टैक्स जमा कर चुकी थी. जिसका रसीद संख्या 240452 है. इसके बाद दाेबारा एजेंसी के तहसीलदार ने गलत तरीके से वित्तीय वर्ष 2021-22 से लेकर 2023-24 व 2024-25 तक का टैक्स ले लिया. इसमें 24,653 रुपये लेकर रसीद काटकर हमें दिया है. दाेनाें रसीद का मिलान करने पर हमें गड़बड़ी की आशंका हुई ताे शिकायत किए हैं. उन्होंने रसीद का मिलान कर सुधारने की मांग की है.

मेयर ने एजेंसी के सुपरवाइजर को बुलाकर की पूछताछ

मेयर डाॅ बसुंधरा लाल ने आवेदन पर तुरंत इस एक्शन लिया. उन्होंने ने एजेंसी के अधिकारी काे काॅल किया ताे सुपरवाइजर साैरभ कुमार आये. उन्हें मेयर ने आवेदन ही पढ़ने दे दिया. आवेदन पढ़ने के बाद वह भी थोड़ी देर के लिए अचंभित हो गए. सुपरवाइजर ने कहा कि हमारे तहसीलदार जब जाते हैं ताे ताजा स्थिति देखकर रसीद काटते हैं. संभव है कि पहले और अभी की स्थिति में बदलाव हुआ हाेगा. इसलिए टैक्स ज्यादा लगा हाेगा लेकिन, पूरा मामला क्या है, संबंधित वार्ड के तहसीलदार से बात करने के बाद बता सकेंगे. मेयर न इस मामले को गंभीरतापूर्वक निबटारा करने का निर्देश दी है.

बूथ कमेटी गठित करने का निर्णय

वरीय संवाददाता, भागलपुरआरजेडी कार्यालय में सोमवार को जिला कार्यकारिणी की बैठक हुई. इसमें नये सिरे से सामाजिक आधार बूथ कमेटी का गठन करने का निर्णय लिया गया है. बैठक में जिलाध्यक्ष सीपी यादव व अन्य थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें