26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Darbhanga News: मिथिला विश्वविद्यालय के हर संकाय से प्रकाशित होगा रिसर्च जर्नल

लनामिवि में सोमवार को कुलपति प्रो.संजय कुमार चौधरी की अध्यक्षता में संकायाध्यक्षों की बैठक हुई.

दरभंगा. लनामिवि में सोमवार को कुलपति प्रो.संजय कुमार चौधरी की अध्यक्षता में संकायाध्यक्षों की बैठक हुई. इसमें गुणवत्तायुक्त शोध व अध्ययन को बढ़ावा देने के लिए सभी संकायाध्यक्षों को अपने-अपने संकाय के तहत रिसर्च जर्नल निकालने का निर्देश कुलपति ने दिया. मल्टी डिस्सिप्लिनरी कोर्स (एमडीसी) पाठ्यक्रम तैयार करने के लिये कमेटी गठित करने का निर्णय लिया गया. कालेजों में निरीक्षण कर कमेटी अकादमिक और प्रशासनिक रिपोर्ट तैयार करेगी. कमेटी यह भी सुनिश्चित करेगी कि कालेजों में सभी कार्यों का निष्पादन नियमानुकूल हो. विश्वविद्यालय में अधिगम की निर्बाध धारा को बनाये रखने व नई शिक्षा नीति 2020 के कार्यान्वयन के लिए संकायाध्यक्षों की एडवाइसरी कमेटी बनेगी, जो कुलपति को अकादमिक निष्पादन और संशोधन के साथ परामर्श देगी.

शुरू होगी प्राध्यापकों की प्रोन्नति की प्रक्रिया

कुलपति ने असिस्टेंट, एसोसिएट और प्रोफेसर पद पर प्रोन्नति के लिए यूजीसी गाइडलाइन के आधार पर दस्तावेज़ प्रस्तुतीकरण व कार्य संपादन की प्रक्रिया में तेजी लाने का निर्देश दिया. ””””दिनकर चेयर”””” बेगूसराय के जीडी कॉलेज और ””””अब्दुल कलाम चेयर”””” डब्लूआइटी में स्थापित करने का प्रस्ताव दिया गया. बैठक में मानविकी संकायाध्यक्ष प्रो. चंद्रभानु प्रसाद सिंह, विज्ञान संकायाध्यक्ष प्रो. प्रेम मोहन मिश्र, वाणिज्य संकायाध्यक्ष प्रो. एलपी जयसवाल, संगीत एवं नाट्य संकायाध्यक्ष प्रो. पुष्पम नारायण, सामाजिक विज्ञान संकायाध्यक्ष प्रो. पीसी मिश्र, डीएसडब्ल्यू प्रो. विजय कुमार यादव और कुलसचिव डॉ अजय कुमार पंडित मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें