27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

किसानों के मुद्दे पर राजद ने निकाला राजभवन मार्च

राजद के किसान प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ गोपाल कृष्ण चंदन की अध्यक्षता में सोमवार को पार्टी कार्यालय से राजभवन मार्च निकाला गया. प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने मार्च को हरी झंडा दिखा रवाना किया.

पटना. राजद के किसान प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ गोपाल कृष्ण चंदन की अध्यक्षता में सोमवार को पार्टी कार्यालय से राजभवन मार्च निकाला गया. प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने मार्च को हरी झंडा दिखा रवाना किया. राजभवन मार्च के माध्यम से किसानों की 14 सूत्री मांगों को राज्यपाल के समक्ष रखा है. प्रकोष्ठ प्रवक्ता रितु रंजन पाठक ने कहा कि यह आंदोलन का प्रथम कड़ी है. इसके बाद जिलों में एक दिवसीय धरना व निरंतर आंदोलन चलता रहेगा. मांग पत्र में मुख्य रूप से धान व गेहूं की तरह बिहार में मक्का खरीद के लिए खरीद केंद्र शुरू करने, कृषि क्षेत्र में बहुराष्ट्रीय कंपनियों के द्वारा देश के भीतर अतिक्रमण को रोकने, ट्यूबवेल के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में कम -से -कम 20 घंटे बिजली देने, राज्य में एक समान न्यूनतम समर्थन मूल्य की नीति लागू करने, जिलों में कम से कम दो चीनी मीलों की स्थापना, एमएसपी, कृषि उत्पादों का न्यूनतम समर्थन मूल्य लागत खर्चे में 50 प्रतिशत मुनाफा जोड़कर तय करने और एमएसपी स्वामीनाथन कमेटी के सभी सुझावों को लागू करने, कृषि पर अलग से बजट तय करने आदि मांगें शामिल थीं. मार्च में विधायक कुमार कृष्ण मोहन उर्फ सुदय यादव, अनिरूद्ध प्रसाद यादव, सीताराम यादव, रवींद्र सिंह, लक्ष्मी नारायण प्रसाद आदि शामिल हुए.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें