24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ई-ऑक्शन से होगी नगर निगम के सैरातों की बंदोबस्ती

नगर निगम के पुराने भवन में बन रहे कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्स की ऑनलाइन नीलामी होगी. इसके लिए निगम व एमएसटीसी के बीच करार हुआ है.

मुख्य संवाददाता. धनबाद.

नगर निगम के सैरातों की बंदोबस्ती ई-ऑक्सन से होगी. नगर निगम के पुराने भवन को तोड़कर बन रहे कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्स की भी ऑनलाइन नीलामी होगी. खुली डाक से हो रही नीलामी में दबंगों द्वारा संवेदकों को दी जा रहे धमकी को देखते हुए नगर निगम ने ई-ऑक्सन से बंदोबस्ती करने का निर्णय लिया है. इसके लिए भारत सरकार के उपक्रम एमएसटीसी (पीयूसी) व नगर निगम के बीच करार हुआ है. नगर आयुक्त रवि राज शर्मा ने बताया कि ई ऑक्शन के माध्यम से बंदोबस्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. कुछ सैरातों की बंदोबस्ती नहीं हो पा रही है. खुली डाक से बंदोबस्ती होने के कारण कुछ लोग चाहकर भी बंदोबस्ती में भाग नहीं ले पा रहे थे. ई ऑक्शन के माध्यम से बंदोबस्ती होगी तो लोग खुलकर इसमें भाग लेंगे और नगर निगम को बेहतर राजस्व मिलेगा. दुकानों, पार्किंग स्टैंड, बस पड़ाव की ई ऑक्सन से बंदोबस्ती होगी.

पार्क-विवाह भवन को लीज पर देगा नगर निगम:

नगर निगम अपने पार्कों व विवाह भवनों को लीज पर देगा. मैन पावर की कमी व राजस्व को हो रहे नुकसान को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है. नयी व्यवस्था से नगर निगम को अच्छा राजस्व मिलेगा और परिसंपत्तियों की नियमित मेंटेनेंस भी होती रहेगी. गोल्फ ग्राउंड, राजेंद्र सरोवर, लिलोरी पार्क समेत सभी विवाह भवनों को लीज पर दिया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें