27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पांच अंगीभूत कॉलेजों ने इंटर की पढ़ाई फिर शुरू करने में दिखाई रूचि

सिंडीकेट की बैठक में बीबीएमकेयू के कई अंगीभूत कॉलेजों में फिर से पढ़ाई शुरू करने का निर्णय लिया गया है. इस कॉलेजों ने इसे लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन को सूचित कर जरूरी मार्ग निर्देश मांगा है.

वरीय संवाददाता, धनबाद.

बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय के सिंडीकेट द्वारा अंगीभूत कॉलेजों में इंटर की पढ़ाई शुरू करने की अनुमति देने के बाद इन कॉलेजों में इसी सत्र से इंटर की पढ़ाई शुरू होने की उम्मीद जगी है. अभी तक विवि के अधीन पांच अंगीभूत कॉलेजों ने अपने यहां फिर से इंटर की पढ़ाई शुरू करने में रूचि दिखाई है. इनमें पीके रॉय मेमोरियल कॉलेज, एसएसएलएनटी महिला कॉलेज, आरएस मोर कॉलेज, सिंदरी कॉलेज और कतरास कॉलेज शामिल हैं. इन कॉलेजों ने विवि प्रशासन को सूचित किया है कि वह अपने यहां इंटर की पढ़ाई शुरू करना चाहते हैं. इसके लिए विवि प्रशासन से मार्गदर्शन भी मांगा है.

सिंडीकेट का निर्णय हुआ नोटिफाइ :

सोमवार को विवि प्रशासन ने 28 अगस्त को हुई बैठक में लिए गये निर्णयों को नोटिफाइ कर दिया. इंटर की पढ़ाई शुरू करने के लिए उन्हीं कॉलेजों को इजाजत दी गयी है, जहां पहले इसकी पढ़ाई होती थी. इसके लिए कॉलेजों के प्राचार्यों को जिम्मेवारी दी गयी है. विवि प्रशासन का इससे कोई संबंध नहीं होगा.

कॉलेजों को है लाभ :

इंटर की पढ़ाई शुरू करने में कॉलेजों को भी लाभ है. शिक्षकेतर कर्मियों की कमी से जूझ रहे कॉलेजों के लिए इंटर की पढ़ाई फायदेमंद है. कॉलेज इंटर की पढ़ाई के नाम पर कुछ अतिरिक्त कर्मचारी रख सकते हैं. इसके लिए उन्हें विवि से इजाजत लेने की जरूरत नहीं है.

इसी सत्र से आरएस मोर कॉलेज में शुरू हो सकती है इंटर की पढ़ाई:

आरएस मोर कॉलेज के प्राचार्य डॉ प्रवीण कुमार सिंह ने बताया कि इंटर की पढ़ाई शुरू करने के लिए काफी दबाव है. विवि के नोटिफिकेशन का इंतजार कर रहे हैं. इसके अनुसार ही आगे निर्णय लेंगे. सब कुछ उम्मीद के अनुसार रहा तो इसी सत्र से आरएस मोर कॉलेज में इंटर में पढ़ाई शुरू सकते हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें