24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गुमानी बैराज का जलस्तर घटा, पांच दिनों दिनों से जलापूर्ति ठप

गुमानी बैराज परियोजना में वर्षा के बाद बढ़ते जलस्तर को देखते हुए फाटक को खोल दिया गया था. इस कारण अब बैराज में काफी कम पानी का स्टॉक है. इस कारण बरहेट में लगभग पांच दिनों से जलापूर्ति ठप हो गयी है.

परियोजना में जलस्तर 47 मीटर पर रखा जाता है, अधिक डिस्चार्ज से बढ़ी परेशानी प्रतिनिधि, बरहेट प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत खैरवा गांव स्थित गुमानी बैराज परियोजना में वर्षा के बाद बढ़ते जलस्तर को देखते हुए फाटक को खोल दिया गया था. इस कारण अब बैराज में काफी कम पानी का स्टॉक है. इस कारण बरहेट में लगभग पांच दिनों से जलापूर्ति ठप हो गयी है. क्षेत्र के बरहेट बाजार, हड़वाडीह, गोपलाडीह, कदमा, पंचकठिया बाजार, फुलभंगा, भोगनाडीह के लोग जलापूर्ति नहीं होने से काफी परेशान हैं. जानकारी के अनुसार, गुमानी बैराज परियोजना में जलस्तर 47 मीटर पर रखा जाता है, लेकिन लेवल में कमी के कारण ग्रामीण क्षेत्र में जलापूर्ति बाधित है. बरहेट के ग्रामीण इलाका होने से यहां मजदूर सुबह होते ही अपने काम में निकल जाते हैं, लेकिन जलापूर्ति बंद होने से अब ये लोग पेयजल की तलाश में इधर-उधर भटकते रहते हैं. इधर, जलापूर्ति बंद होने के संबंध में तकनीकी अभियंता को कॉल किया गया, लेकिन उन्होंने कॉल रिसीव नहीं किया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें