25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मुख्यमंत्री कर सकते हैं पटना-गया-डोभी सड़क का  निरीक्षण, जानें कब से होगा आवागमन शुरू

Patna-Gaya-Dobhi Road update पटना बाइपास से पटना-गया-डोभी नेशनल हाइवे को जोड़ने वाले सरिस्ताबाद (पटना बायपास) से नाथूपुर तक बनने वाले फोरलेन सड़क का निर्माण इस माह शुरू हो गया

Patna-Gaya-Dobhi Road update राज्य की महत्वाकांक्षी एनएच परियोजनाओं में शामिल पटना-गया-डोभी सड़क निर्माण का निरीक्षण मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बहुत जल्द कर सकते हैं. इसे लेकर एनएचएआइ के आला अधिकारियों ने सड़क निर्माण की मॉनीटरिंग तेज कर दी है. करीब 127 किमी लंबाई में इस सड़क का निर्माण करीब 1610 करोड़ रुपये की लागत से हो रहा है.

सड़क के निर्माण में विलंब होने की वजह से पटना हाइकोर्ट ने भी संज्ञान लेकर इसकी प्रगति रिपोर्ट पर सुनवाई की है. साथ ही इसका निर्माण पूरा करने के लिए अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया है. अब दिसंबर तक निर्माण पूरा होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें.. BRA Bihar University: गाइड आवंटन में विभागाध्यक्ष की मनमानी, शोधार्थियों ने वायरल किया तस्वीर

सूत्रों के अनुसार पटना-गया-डोभी सड़क पटना से शुरू होकर जहानाबाद, गया होते हुए डोभी के पास जीटी रोड पर मिलती है. पटना जिला में 39 किमी सड़क निर्माण कार्य पर 649 करोड़, जहानाबाद जिला में 44 किमी सड़क निर्माण पर 496 करोड़ और गया जिला में 44.22 किमी सड़क निर्माण पर 464 करोड़ रुपए की लागत आएगी. इस सड़क का निर्माण करीब 90 फीसदी से अधिक हो चुका है. अब बचा हुआ काम दिसंबर तक पूरा होने की संभावना है.

सरिस्ताबाद से नाथूपुर सड़क का निर्माण शुरू

पटना बाइपास से पटना-गया-डोभी नेशनल हाइवे को जोड़ने वाले सरिस्ताबाद (पटना बायपास) से नाथूपुर तक बनने वाले फोरलेन सड़क का निर्माण इस माह शुरू हो गया. इस सड़क का निर्माण करीब 3.9 किमी लंबाई में करीब 488 करोड़ 24 लाख रुपये की लागत से अगले साल तक पूरा करने की समयसीमा है. करीब 127 किमी लंबाई वाले पटना-गया-डोभी सड़क को पटना बाइपास से जोड़ने के लिए 3.9 किमी लंबी सड़क बनाई जा रही है.

पटना बाइपास पर सरिस्ताबाद 70 फीट रोड से 300 मीटर पश्चिम की तरफ बाइपास से यह सड़क निकलेगी जो नाथूपुर नारायणचक में बने रहे नाथूपुर हाइवे जंक्शन तक जाएगी. इस बाइपास के बन जाने से पटना न्यू बाइपास के दक्षिण तरफ की बड़ी आबादी को बेहतर आवागमन सुविधा मिलेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें