30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सीएचसी पदमा में सीएस ने पांच स्वास्थ्य कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की

असैनिक शल्य चिकित्सक सह मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी हजारीबाग ने पदमा सीएचसी में पांच स्वास्थ्य कर्मियों को प्रतिनियुक्त किया है.

पदमा.

असैनिक शल्य चिकित्सक सह मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी हजारीबाग ने पदमा सीएचसी में पांच स्वास्थ्य कर्मियों को प्रतिनियुक्त किया है. पदमा सीएचसी में कार्य व्यवस्था को सुचारू बनाने के लिए एक लिपिक सहित कई अन्य स्वास्थ्य कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है. इसमें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चौपारण से गणपति कुमार झा लिपिक, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बड़कागांव से अशोक कुमार सिंह प्रखंड लेखा प्रबंधक, बरही अनुमंडलीय अस्पताल से सुधांशु शेखर हेल्थ मैनेजर, संतोष कुमार एमपीडब्ल्यू और मो इरशाद आलम एमटीएस शामिल है. गणपति कुमार झा स्थायी रूप से पदमा में रहेंगे. वहीं, मो इरशाद आलम सप्ताह में तीन दिन सोमवार, बुधवार, गुरुवार, संतोष कुमार और सुधांशु शेखर मंगलवार, गुरुवार, शनिवार और अशोक कुमार सिंह सप्ताह के एक दिन बुधवार को उपस्थित रहेंगे. ज्ञात हो कि एक माह पूर्व पदमा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवन का उदघाटन किया गया था. इसके बाद राज्य सरकार ने डाॅ धीरज कुमार को सीएचसी पदमा का प्रभारी नियुक्त किया. प्रभारी नियुक्ती के बाद पदमा सीएचसी में स्वास्थ्य कर्मियों के अभाव में कार्य व्यवस्था को लेकर परेशानी हो रही थी.

डाॅ नैंसी प्रिया ने दिया इस्तीफा :

पदमा सीएचसी में पदस्थापित चिकित्सक डाॅ नैंसी प्रिया ने इस्तीफा दे दिया. उन्होंने उपायुक्त को पत्र लिखकर रोस्टर के अनुसार प्रतिदिन ड्यूटी करने में असमर्थता जताते हुए इस्तीफा भेजा. डाॅ नैंसी की नियुक्ति पिछले वर्ष डीएमएफटी से उपायुक्त द्वारा किया गया था. केन्द्र को 24 घंटा चालू करने के लिए प्रभारी ने केन्द्र में पदस्थापित चिकित्सकों का रोस्टर तैयार किया. सभी डाॅक्टरों को शिफ्ट के अनुसार प्रतिदिन ड्यूटी करनी है. इस रोस्टर के अनुसार प्रतिदिन ड्यूटी करने में डाॅ नैंसी प्रिया ने असमर्थता जताते हुए डीसी को इस्तीफा भेज दिया. पदमा सीएचसी में प्रभारी सहित चार और एक चंपाडीह में स्वास्थ्य केंद्र में डाॅक्टर पदस्थापित हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें