24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IPO : मार्केट में आग लगाने आने वाला है बजाज हाउसिंग फाइनेंस का IPO, यह है डेट और प्राइस

इन दिनों IPO में निवेश करना बहुत लोकप्रिय हुआ है और बहुत से लोग इससे अच्छा मुनाफा कमा रहे हैं. पिछले कुछ सालों में, IPO ने खूब सुर्खियाँ बटोरी हैं. बजाज हाउसिंग फाइनेंस 9 सितंबर को अपना IPO ला रहा है, जिसके शेयरों की कीमत 66 रुपये से 70 रुपये के बीच होगी.

IPO : अगर आप कुछ ठोस रिटर्न के लिए IPO में कूदने के बारे में सोच रहे हैं, तो बजाज ग्रुप के आने वाले IPO धमाल कर सकता है. बजाज हाउसिंग फाइनेंस 9 सितंबर को अपना IPO ला रहा है, जिसके शेयरों की कीमत 66 रुपये से 70 रुपये के बीच होगी. बजाज लगभग 6,560 करोड़ रुपये जुटाना चाहते हैं, और आप 9 सितंबर से 11 सितंबर तक इसमें शामिल हो सकते हैं. साथ ही, बड़े निवेशकों के पास 6 सितंबर से शेयर खरीदने का मौका होगा. IPO में लगभग 3,560 करोड़ रुपये मूल्य के नए शेयर और 3,000 करोड़ रुपये मूल्य के बजाज फाइनेंस के शेयरों की बिक्री शामिल है.

शेयर मार्केट में लिस्ट हो रही हैं कंपनियां

कंपनी भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के नियमों का पालन करने के लिए शेयर बेच रही हैं. रूल्स के अनुसार, उच्च स्तरीय गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियां (NBFC) सितंबर 2025 तक स्टॉक एक्सचेंजों में आ जाएंगी. इससे कंपनियां जो पैसा जुटाएंगे, उससे उनकी पूंजी बढ़ेगी और साथ में भविष्य की जरूरतें भी पूरी होंगी. Bajaj हाउसिंग फाइनेंस सितंबर 2015 से राष्ट्रीय आवास बैंक के साथ पंजीकृत एक आवास वित्त कंपनी है.

Also Read : EPF Planning : 25 हजार कमाते हुए भी बन जाएंगे करोड़पति, जानें क्या है तरीका

IPO बन रहा मुनाफे का सौदा

इन दिनों IPO में निवेश करना बहुत लोकप्रिय हुआ है और बहुत से लोग इससे अच्छा मुनाफा कमा रहे हैं. पिछले कुछ सालों में, IPO ने खूब सुर्खियाँ बटोरी हैं, खास तौर पर छोटी और मध्यम आकार की कंपनियों के लिए जिन्होंने सार्वजनिक होने के बाद वाकई अच्छा प्रदर्शन किया है. हालाँकि, एक बात ध्यान देने वाली है. किसी भी निवेश में उतरने से पहले जोखिम को कम करने और पैसे कमाने की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए किसी विशेषज्ञ की सलाह लेना हमेशा अच्छा विचार है.

डिस्क्लेमर: प्रभात खबर की ओर से कोई शेयर खरीदने या कोई निवेश करने की सलाह नहीं दी जाती. यह निवेशकों के विवेक के अधीन है. विशेषज्ञों की सलाह के बाद ही निवेशक किसी शेयर में निवेश कर सकते हैं.

Also Read : Tesla : Elon Musk की चीन में चमकी चांदी, बंपर महीना बन गया अगस्त

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें