24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

योग, शतरंज, ऊंची-लंबी कूद प्रतियोगिताओं में बच्चों ने दिखाया हुनर

तीन दिवसीय जिलास्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता के दूसरे दिन खो-खो, कबड्डी, योगा, शतरंज और कुश्ती की प्रतियोगिता करायी गयी.

लखीसराय. समाहरणालय परिसर के समीप गांधी मैदान व खेल भवन में सोमवार से आयोजित तीन दिवसीय जिलास्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता के दूसरे दिन खो-खो, कबड्डी, योगा, शतरंज और कुश्ती की प्रतियोगिता करायी गयी. सभी बालक-बालिका वर्ग में अंडर 14 अंडर 17 एवं अंडर 19 वर्ग में प्रतियोगिता हुई. जिला खेल पदाधिकारी मृणाल रंजन के देखरेख में संचालित हो रहे खेल प्रतियोगिता में निर्णायक और नोडल पदाधिकारी के रूप में विभिन्न शिक्षण संस्थानों के शारीरिक शिक्षक सहभागिता दे रहे हैं. जिसमें सुशांत कर के नेतृत्व में ताइक्वांडो के प्रशिक्षक बादल गुप्ता, खुटहा के चुनचुन कुमार, कुंदन कुमार, राम उदय कुमार, सौरभ, अंकित, अमित, पल्लवी कुमारी, मौसमी पूनम आदि शामिल हैं. जिला खेल पदाधिकारी के अनुसार बुधवार को वॉलीबॉल और फुटबॉल की प्रतियोगिता आयोजित की जायेगी. इसमें भी बालक-बालिका अलग-अलग अंडर 14 अंडर 17 एवं अंडर 19 वर्ग में प्रतियोगिता आयोजित की जायेगी. तीन बजे के आसपास से जिला प्रशासन की उपस्थिति में पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया जायेगा. प्रभारी जिला अधिकारी सुधांशु शेखर, एसपी पंकज कुमार, डीडीसी कुंदन कुमार समेत तमाम पदाधिकारी के सहभागिता होगी.

खेलकूद प्रतियोगिता के दूसरे दिन पांच तरह की प्रतियोगिता आयोजित

लखीसराय. जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता के दूसरे दिन अंडर 14 योग प्रतियोगिता में रामगढ़ चौक के सत्यम कुमार प्रथम, शिवम द्वितीय और शोभित राजपूत तृतीय स्थान पर रहा. जबकि बालिका वर्ग में लखीसराय की आकांक्षा प्रथम रही. अंडर 17 वर्ग में लखीसराय की साक्षी बालिका वर्ग में प्रथम जबकि बालक वर्ग में रामगढ़ चौक प्रखंड के अंकित प्रथम स्थान प्राप्त किया. इसके आलावा योगा प्रतियोगिता के अंडर 19 वर्ग में चानन की अंजली कुमारी प्रथम, लखीसराय की प्रिया कुमारी द्वितीय एवं चानन की रेखा कुमारी तृतीय स्थान पर रही. इधर, बालक वर्ग में अंडर-19 में लखीसराय के मन्नू मनखुश और कर्ण प्रथम द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त किया. इधर, शतरंज प्रतियोगिता के बालक वर्ग अंदर-19 में आर्यन प्रथम अमन द्वितीय एवं जगजीत तृतीय स्थान प्राप्त किया. जबकि बालिका वर्ग में जनता हाई स्कूल के वैष्णवी कुमारी प्रथम, संत मेरी के वैष्णवी गुप्ता द्वितीय और खुशी कुमारी तृतीय स्थान पर रही.

इधर, सोमवार को संपन्न ऊंची कूद प्रतियोगिता के दौरान बालक वर्ग अंडर 14 में सूर्यगढ़ा उच्च विद्यालय के अमरजीत कुमार प्रथम, रामाश्रय ज्ञान भारती बड़हिया के किशन कुमार द्वितीय संत मेरी के आयुष तृतीय स्थान पर रहा. अंडर 17 में विद्यापीठ के शिवम कुमार प्रथम, उच्च विद्यालय बड़हिया के शाश्वत द्वितीय स्थान पर तो पब्लिक उच्च विद्यालय सूर्यगढ़ा के यशराज तीसरे स्थान पर रहा. अंडर-19 में खुटहा के अवनीश प्रथम, नरोत्तमपुर कजरा के सोनू द्वितीय एवं बड़हिया उच्च विद्यालय के शुभम तृतीय स्थान पर रहा. जबकि बालिका वर्ग अंडर 14 में संत मेरी के ऋषिका भारती प्रथम, बसुआचक कांति द्वितीय एवं धीरा हलसी के श्वेता ने तृतीय स्थान प्राप्त किया. अंडर 17 में मननपुर के रिंकी प्रथम, खुटहा के खुशी द्वितीय एवं शर्मा रामगढ़ चौक के रितिका राज तृतीय स्थान पर रही. अंडर-19 में बड़हिया के प्रीति प्रथम खुटहा के कल्पना द्वितीय हसनपुर के सुप्रिया तृतीय स्थान पर रही.

इसी तरह लंबी कूद प्रतियोगिता के बालिका वर्ग अंडर 14 में क्रिएटिव माइंड श्रुति सिंह प्रथम, धीरा हलसी के श्वेता कुमारी, द्वितीय बसुआचक के कांति तृतीय स्थान पर रही, अंडर 17 में बसुआचक की लवली प्रथम तो खुटहा के खुशी द्वितीय और मननपुर के रिंकी कुमारी तृतीय स्थान पर रही. अंडर-19 में खुटहा की कल्पना प्रथम, शरमा रामगढ़ चौक की साक्षी द्वितीय एवं संयुक्त रूप से क्रिएटिव माइंड की अंशिका एवं बसुआचक की पायल कुमारी तृतीय स्थान पर रही. इधर, बालक वर्ग लंबी कूद प्रतियोगिता के अंडर 14 में धीरा हलसी के सचिन प्रथम, मननपुर के राजवीर द्वितीय एवं बालिका विद्यापीठ के आर्यन तृतीय स्थान प्राप्त किया. अंडर 17 में खुटहा के प्रियांश प्रथम मननपुर के अमित द्वितीय एवं विद्यापीठ के केशव राज तृतीय स्थान प्राप्त किया. जबकि अंडर-19 में नरोत्तमपुर कजरा के जामुन कुमार प्रथम, हसनपुर के अभिनव कुमार द्वितीय एवं क्रिएटिव माइंड के शुभम वीर तृतीय स्थान पर रहा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें