27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भीमनगर से भांटाबारी जाने वाली सड़क अतिक्रमण की चपेट में, राहगीरों को आवागमन में हो रही परेशानी

स्थानीय रामचंद्र सिंह ने बताया कि अतिक्रमण के वजह से नियमित दुर्घटना होती रहती है. इसे देखने वाला कोई नहीं है.

वीरपुर. सामरिक दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण और नेपाल से भारतीय प्रभाग को जोड़ने वाली भीमनगर-शैलेशपुर एसएसबी कैंप के रास्ते नेपाल के भांटाबारी जाने वाली सड़क इन दिनों अतिक्रमण की चपेट में है. सड़क के दोनों ओर फुटपाथी दुकानदारों ने अपना कब्ज़ा कर रखा है. जिससे प्रतिदिन हजारों की संख्या में भारतीय प्रभाग से नेपाल जाने और नेपाल से आने वाले लोगों को काफी परेशानी होती है. इतना ही नहीं भीड़ भाड़ होने की वजह से यदि कोई साइकिल या बाइक सवार गिर जाते हैं तो सड़क के किनारे दुकान लगाये दुकानदार हीं उलटे राहगीरों को खरी खोटी सुनाते हैं. कभी-कभी मारपीट तक की नौबत आ जाती है.

स्थानीय निवासी आजाद खान ने बताया कि इस अतिक्रमण को लेकर पहले सिंचाई विभाग की ओर से सभी अतिक्रमणकारियों के खिलाफ नोटिस चिपकाया गया था. प्रशासनिक पहल भी की गई थी. लेकिन लोगों ने जगह खाली नहीं किया. यही वजह है कि सड़क के अगल-बगल दुकान होने से प्रतिदिन दुर्घटनाएं होती है. वार्ड नंबर 12 निवासी सुनील झा ने बताया कि सड़क किनारे फुटपाथी दुकान लगने से परेशानी तो थी ही. लेकिन अब ई-रिक्शा भी सड़क पर ही लगी रहती है. जिससे पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है. अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए कई बार थाना को भी कहा गया. लेकिन इस दिशा में आवश्यक पहल नहीं हो पा रही है. स्थानीय रामचंद्र सिंह ने बताया कि अतिक्रमण के वजह से नियमित दुर्घटना होती रहती है. इसे देखने वाला कोई नहीं है.

इस संबंध में बसंतपुर सीओ हेमंत कुमार अंकुर ने बताया कि लोगों से सूचना मिली है कि भीमनगर से नेपाल के भांटावारी जाने वाली सड़क में अतिक्रमण है. भीमनगर के राजस्व कर्मचारी को निर्देश दिया गया है कि स्थल का निरीक्षण करें और लोगों को चिन्हित करते हुए उन्हें प्रतिवेदन दें. प्रतिवेदन प्राप्ति के बाद विभागीय कार्रवाई की जाएगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें